UP Recruitment 2024 : लोक सभा रिजल्ट के बाद एक्शन में आई योगी सरकार, कई पदों पर निकाली जा रही भर्ती, मांगी गई रिक्त पदों की संख्या

UP Recruitment, UP Jobs, UP Recruitment 2024, Yogi Government : यूपी रोडवेज में ड्राइवर पद की भर्ती में उम्मीदवारों को कई शर्तों का पालन करना होगा।

UP Recruitment, UP Jobs, UP Recruitment 2024, Yogi Government

UP Recruitment, UP Jobs, UP Recruitment 2024, Yogi Government : यूपी सरकार की यह पहल युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद, योगी आदित्यनाथ की सरकार ने यूपी राज्य सड़क परिवहन निगम में ड्राइवर पद के लिए 6 हजार वैकेंसी निकाली है। इस भर्ती का आयोजन संविदा पर होगा। इसमें आवेदकों को दो साल पुराना हैवी लाइसेंस होना अनिवार्य है।

Random Image

UP Recruitment 2024 : आवेदकों को दो साल पुराना हैवी लाइसेंस होना अनिवार्य

यह भर्ती की घोषणा इसलिए की गई है क्योंकि प्रदेश में कई भर्ती परीक्षाएं पेपर लीक होने के कारण रद्द हो गई थीं। लगभग 60 हजार सिपाहियों की भर्ती के लिए लाखों युवा आवेदन कर चुके थे। इसके अलावा, समीक्षा अधिकारी की भर्ती का पेपर भी लीक हो गया था। इस मामले में पुलिस ने कई कोचिंग संचालकों को गिरफ्तार किया है।

UP Recruitment 2024 : कई भर्ती परीक्षाएं पेपर लीक होने के कारण रद्द

यूपी रोडवेज में ड्राइवर पद की भर्ती में उम्मीदवारों को कई शर्तों का पालन करना होगा। उम्र का न्यूनतम सीमा 23 साल 6 महीने है, जबकि उम्र में छूट जाति के आधार पर भी दी जाएगी। आवेदक को कम से कम आठवीं कक्षा में पास होना चाहिए।

UP Recruitment 2024 : आवेदक को कम से कम आठवीं कक्षा में पास

सफल उम्मीदवारों को हर महीने 19,953 रुपये की वेतन और प्रति किलोमीटर के हिसाब से 1 रुपये 89 पैसे का भुगतान किया जाएगा। उन्हें महीने पर द्वारा 22 दिन की ड्यूटी और 5 हजार किलोमीटर तक बस चलाने पर प्रोत्साहन राशि के रूप में 3 हजार रुपये दिए जाएंगे। इसके अलावा, सफल उम्मीदवारों को 7.50 लाख रुपये का दुर्घटना बीमा भी दिया जाएगा।

योगी सरकार की इस पहल से यूपी के युवाओं को नौकरी का मौका मिलेगा, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और प्रदेश का विकास होगा। यह भर्ती प्रदेश के विकास में एक महत्वपूर्ण कदम है जो युवाओं को रोजगार के संबल प्रदान करेगा।