अब शहर में दिखेगी बेहतर पुलिसिंग : IGP श्री काबरा

अम्बिकापुर

Random Image

सरगुजा पुलिस रेंज में नवनियुक्त आईजीपी दीपांशू काबरा से आज सरगुजा पत्रकार संघ के पदाधिकारियो और सदस्यो नें मुलाकात की। कार्यभार संभालने के बाद पत्रकारो से मुलाकात में आईजीपी नें कई गंभीर मुद्दे पर चर्चा की और पत्रकारो के सुझाव पर गंभीरता जताई। इस दौरान पत्रकारो नें आईजी श्री काबरा को पुष्प गुच्छ देकर उनका स्वागत किया।

अपने पारदर्शी  व्यक्तित्व और मिलनसार स्वाभव के लिए प्रदेश में चर्चित आईपीएस दीपांशु काबरा नें सरगुजा आईजी का पदभार ग्रहण कर लिया है। पुलिस विभाग में अपनी अलग छवि और बेहतर पुलिसिंग पसंद श्री काबरा से मुलाकात के दौरान ,,पत्रकारो और आईजी के बीच जिले के कई गंभीर मुद्दो पर चर्चा भी हुई। आईजी कार्यालय में हुई इस मुलाकात में श्री काबरा नें जिले के साथ शहर में कानून व्यवस्था का हाल भी जाना। और ये भी बताया कि मैं यंहा नही आया था , तब भी यंहा की खबरे मीडिया के माध्यम से पढता और देखता रहता था। इसके बाद आईजी साहब नें अपने चिरपरिचित अंदाज में कहा कि अब शहर में बेहतर पुलिसिंग दिखेगी। मतलब साफ है बेहतर कानून व्यवस्था पसंद आईजी सरगुजा नें शहर की लचर पुलिसिंग को सही रास्ते में लाने की ठान ली है। साथ ही आईजी श्री काबरा नें बताया कि ज्वाईन के बाद छुट्टी में जाने से पहले सभी एसपी को कुछ निर्देश देकर गया था। अब उसकी समीक्षा शुरु करुंगा।

आईजी दीपांशु काबरा और पत्रकारो के बीच बातचीत में पत्रकारो नें सडक हादसे जैसे गंभीर मुद्दे पर चर्चा की । जिसमें पत्रकारो नें बताया कि शहर के रास्ते कोल परिवहन मे लगे ट्रक की अनियंत्रित रफ्तार से आय दिन निर्दोष लोगो की मौत हो रही है। साथ ही इस बातचीत में नशा के कारोबार को जड से समाप्त करने जैसी बातो की गंभीरता से लेने की मांग की गई। इन सभी मुद्दो पर आईजी महोदय नें गंभीरता से विचार कर कोई बेहतर व्यवस्था बनाने का आश्वासन दिया है। इतना ही नही आईजी श्री काबरा के मुताबिक अब हर जिले के एसपी कार्यालय में एक ऐसी व्यवस्था बनाई जा रही है, जिससे शिकायतकर्ता को शिकायत और कार्यवाही के लिए भटकना नही पडेगा।

इस मुलाकात के दौरान सरगुजा पत्रकार संघ के अध्यक्ष अनंगपाल दिक्षित , सचिव अमितेष पाण्डेय, कोषाध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह(भूप), सहसचिव गिरजा ठाकुर , मनीष सोनी, रवि गुप्ता, नौशाद अली, रितेश वर्मा , दीपक सराठे, दीपक कश्यप, वर्मा जी, रामप्रवेश, ह्रदय नारायण श्रीवास्तव, शेखर राव और सरगुजा पत्रकार संघ के अन्य साथी मौजूद रहे।