Chhattisgarh News: मंत्री जिलें में पँहुचते हैं और किसी को खबर तक नहीं, लेकिन अब ऐसा नही चलेगा, PCC सख्त



रायपुर. चुनावी साल में प्रदेश कांग्रेस कमेटी काफी सख्त नजर आ रहा हैं, आगामी विधानसभा चुनाव को महज कुछ ही महीनों के समय रह गया हैं। ऐसे में कमेटी की तरफ से मंत्रियों के एक्टिविटी पर सख्ती देखी जा रही हैं। पीसीसी की ओर से मंत्रियों को निर्देशित किया गया हैं कि अब जिस भी जिले में उनका दौरा रहेगा, वहाँ के स्थानीय संग़ठन को महत्व देना होगा। पीसीसी की ओर से संगठन महामंत्री अमरजीत चावला ने लेटर जारी कर ये बात कही हैं। मंत्रियों को जिले में बैठक करना अनिवार्य होगा।

बता दें कि प्रभारी मंत्रियों को अपने प्रभार वाले जिलों में स्थानीय संगठन को महत्व देना होगा। पिछले समय कई मंत्रियों के जिलों में दौरों की सूचना नहीं मिलने की शिकायत आ रही थी। जिला अध्यक्षों ने इसकी शिकायत प्रभारी से की थी, जिसके बाद कांग्रेस प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा ने सख्ती दिखाते हुए बैठक लेना आवश्यक कर दिया हैं। कुमारी शैलजा जब छत्तीसगढ़ दौरे पर थे, तब उन्होंने कमेटी की बैठक ली थी। जहां पर जिला अध्यक्षों ने उसकी शिकायत की थी। तभी यह फैसला लिया गया था, अब पीसीसी की ओर से लेटर जारी किया गया है।

कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आंनद शुक्ला ने इस मामले में कहा कि प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा की मंशा हैं कि मंत्री जिलों में बैठके लें, शिकायत यह थी कि प्रभार वाले जिलों में दौरे के समय कुछ वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री जरूर लगातार पार्टी कार्यालय में समय देते थे, लेकिन कई जिलों में मंत्रियों के आने की सूचना तक नहीं मिलती थी। जिला अध्यक्ष ने इसकी शिकायत प्रदेश प्रभारी से की है कि मंत्री के दौरे की भनक भी कई बार उन्हें नहीं लगी।