Chhattisgarh News: 8 साल की स्नेहा ने लगातार 2 घंटे 20 मिनट तक खेला फुगड़ी, जीत लिया लोगों का दिल



रायपुर. छत्तीसगढ़ सरकार की महत्वाकांक्षी छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के आयोजन में एक नन्हीं सी बच्ची ने अपनी प्रतिभा का ऐसा प्रदर्शन किया कि, देखने वालों ने दांतों तले उंगली दबा ली. 8 साल की इस बच्ची ने पूरे 2 घंटे 20 मिनट तक फुगड़ी खेला.

उल्लेखनीय है कि, रायपुर में चल रहे छत्तीसगढ़िया ओलिंपिक के स्टेट लेवल कॉम्पिटिशन में एक बच्ची ने सभी को हैरान कर दिया है. अब इस बच्ची को ‘फुगड़ी क्वीन’ का खिताब दिया जा रहा है. इस बच्ची ने पूरे 2 घंटे 20 मिनट तक फुगड़ी किया. वह मुकाबले में दूसरे खिलाड़ियों को हराने के बाद भी नहीं रुकी और तब तक फुगड़ी खेलती रही जब तक खुद रुकने का मन नहीं किया. लोग उससे कहते रहे कि कि बस बेटा बस रुक जाओ.. तुम जीत गई हो.. मगर वह नहीं रुकी और इसने अपना दम दिखाया.

कबीरधाम जिले के छोटे से गांव तालपुर से छत्तीसगढ़िया ओलिंपिक के राज्य स्तरीय कार्यक्रम में भाग लेने आई आठ साल की कक्षा दूसरी की छात्रा स्नेहा पटेल ने अपने फुगड़ी टैलेंट से सभी को हैरान कर दिया. स्नेहा के नन्हें कदम फुगड़ी खेलते हुए जब 2 घंटे 20 मिनट के बाद भी नहीं रूके और लगातार चलते रहे तो लोग अचंभित होकर उत्सुकता से उसकी खेल प्रतिभा को टकटकी लगाकर देखते रहे.

बता दें कि, प्रतियोगिता में 18 से कम आयु की महिला वर्ग में स्नेहा ने अपने से बड़े उम्र के प्रतिभागियों को हराकर पहला स्थान प्राप्त किया. शांत और संकोची स्नेहा के कदमों में गजब की स्फूर्ति दिखी. स्नेहा के पिता भीखम पटेल ने बताया कि स्नेहा ने खुद बखुद बच्चों के बीच फुगड़ी खेलना सीखा है. उसने जिला स्तर फिर राज्य स्तर पर जीत हासिल की है. इसकी उन्हें बेहद खुशी है. उसके कारण उन्हें राजधानी तक आने का सौभाग्य मिला.

Random Image