हैलो! भाई साहब डायपर मिलेगा क्या? और 5 मिनट में खाते से साफ हो गए 80 हजार रुपए

GST Council Meeting, GST Council, GST Council Tax, Transaction Tax, Middle Class

बेंगलुरु. नेटफ्लिक्स में कुछ साल पहले जामताड़ा नाम की सीरीज आई थी। इस वेब सीरीज में दिखाया गया था कि जैसे झारखंड का एक गांव पूरे दुनिया में मशहूर हो गया। साइबर क्राइम को लेकर जैसे-जैसे आम इंसान जागरुक होते जा रहे हैं। वैसे-वैसे क्रिमिनल्स भी हाई टेक होते जा रहे हैं। वेस्ट बेंगलुरु के बसवेश्वर नगर में रहने वाले एक बिजनेसमैन को 80,430 रुपये का चूना लग गया। उन्होंने आरोप लगाते हुए बताया कि फोन पर उनको डाइपर का एक ऑर्डर आया था और इसके बाद ही उनके खाते से पैसे साफ हो गए।

डायपर के डिस्ट्रीब्यूटर बीआर महेश ने पुलिस को बताया कि उनके पास एक फोन आया था, जोकि खुद को अमित कुमार बता रहा था। ये फोन उनको दो जनवरी को आया था। कुमार ने दावा किया कि वह एक आर्मी स्कूल में काम करता है और छात्रों के लिए डायपर खरीदना चाहता है। उसने महेश का विश्वास हासिल करने के लिए फर्जी आईडी और आधार कार्ड भी भेजा।

आरोपी ने डायपर विक्रेता महेश से कहा कि वह खरीद के लिए एडवांस पेमेंट करेगा और बाद में डायपर की संख्या और बाकी की डिटेल्स भेजेगा। कुछ ही मिनटों में महेश को संदिग्ध से एक क्यूआर कोड मिला। उसने सोचा कि अगर वह कोड स्कैन करेगा तो उसे अपना एडवांस पैसा मिल जाएगा। उसने ऐसा ही किया। बाद में, महेश को पता चला कि उसके बैंक खाते से 80,430 रुपये डेबिट हो गए थे। ये पैसा एक पूजा कुलदीप पाटिल के खाते में ट्रांसफर हुआ था।