राम वन गमन परिपथ कार्यक्रम एवं राज्य स्तरीय मानस गान प्रतियोगिता के समापन कार्यक्रम में रहा भारी अव्यवस्था… पत्रकार दीर्घा में पत्रकारों के लिए भोजन, पानी की व्यवस्था नहीं होने के कारण पत्रकारों में दिखा रोष.. प्रवेश के समय भी पत्रकारों एवं पुलिस प्रशासन से हुआ विवाद…

Random Image

छत्तीसगढ़ के जांजगीर चाम्पा जिले में शिवरीनारायण में राम वन गमन परिपथ कार्यक्रम एवं राज्य स्तरीय मानस गान प्रतियोगिता के समापन अवसर पर कार्यक्रम में भारी अव्यवस्था देखा गया । जिला प्रशासन द्वारा बाहर से आए पत्रकारों एवं अन्य लोगों के लिए न तो पानी की व्यवस्था किया गया था ना ही भोजन की व्यवस्था की गई थी । कार्यक्रम रात में होने के कारण भोजन के लिए बाहर से आए पत्रकारों को इधर-उधर भटकना पड़ा । जिला प्रशासन करोड़ों खर्च करके कार्यक्रम का आयोजन किया गया था लेकिन जिला प्रशासन की गैर जिम्मेदारना व्यवस्था के चलते कार्यक्रम अव्यवस्था का भेंट चढ़ गया।

कार्यक्रम कार्यक्रम में अव्यवस्थाओं को लेकर पत्रकारों में भारी रोष देखा गया। जिला प्रशासन द्वारा पत्रकारों के लिए प्रवेश द्वार पर ना तो प्रेस कार्ड की व्यवस्था की गई थी। कार्यक्रम प्रवेश द्वार पर कई बार पत्रकारों एवं पुलिस प्रशासन के बीच विवाद की स्थिति बनी। वहीं बैठक व्यवस्था कई खामी देखी गई। पत्रकारों के लिए ना तो पंखे का व्यवस्था था न हीं पत्रकार दीर्घा में पानी का व्यवस्था था। पत्रकार दीर्घा में पर्याप्त बैठने की व्यवस्था नहीं होने के कारण विवाद की स्थिति बनती रही।

IMG 20220411 WA0000

कार्यक्रम आयोजक द्वारा पर्याप्त व्यवस्था नहीं कर पाने के कारण सरकार की भारी किरकिरी हुई। सरकार करोड़ों खर्च करके इस तरह के आयोजन आयोजित करते हैं लेकिन जिला प्रशासन एवं आयोजक टीम द्वारा छोटी सी गलती की वजह से सरकार की बदनामी होती है ।आने वाले समय में आयोजक एवं जिला प्रशासन को इन सारी अव्यवस्था को ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम का आयोजन करना होगा नही तो आने वाले समय पर भी इसी तरह अवस्था देखने को मिलेंगे।

कार्यक्रम में प्रवेश को लेकर कई बार हुआ विवाद..

जिला प्रशासन द्वारा कार्यक्रम में प्रवेश के लिए प्रवेश गेट बनाया गया था। जिस पर पत्रकारों एवं जनप्रतिनिधियों का प्रवेश रखा गया था । लेकिन जनसंपर्क विभाग एवं जिला प्रशासन द्वारा प्रवेश कार्ड जारी नहीं किए जाने के कारण पुलिस एवं पत्रकारो बीच कई बार विवाद की स्थिति बनी ।