सरगुजा : अराजक तत्वों ने दुकान में लगाई आग,समान जलकर हुआ खाक


सीतापुर(अनिल उपाध्याय)। बीती रात नया बस स्टैंड के सामने मुख्य मार्ग पर स्थित डेली नीड्स के दुकान में अराजक तत्वों ने आग लगा दी।इस आगजनी से दुकान में रखा फ्रिज समेत सारा सामान जलकर खाक हो गया।देर रात गश्त के दौरान मौके पर पहुँची पुलिस ने लोगो के सहयोग से बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया वरना आजु बाजू के दुकान भी इसकी चपेट में आकर तबाह हो जाते।डेली नीड्स के दुकान में हुई आगजनी की घटना से करीब तीन लाख रुपये का नुकसान होने की संभावना जताई जा रही हैं।


गौरतलब है कि देर रात नए बस स्टैंड के सामने नेशनल हाईवे के किनारे स्थित अली डेली नीड्स की दुकान में आगजनी की घटना हो गई।देर रात लगभग बारह बजे अराजक तत्वों ने दुकान में सेंधमारी करते हुए दुकान में आग लगा दिया।जिससे दुकान में रखा फ्रिज समेत खाने पीने का सारा सामान जलकर खाक हो गया।आगजनी की घटना की खबर मिलते ही थाना प्रभारी रूपेश नारंग एवं रात्रि गश्त पर निकली पुलिस ने मौके पर पहुँची और बड़ी मशक्कत के बाद लोगो के सहयोग से इस आगजनी पर काबू पाया।

समय रहते अगर इस आगजनी की घटना पर काबू नही पाया जाता तो आजु बाजू के दुकान भी इसकी चपेट में आ जाते और बड़ा नुकसान हो जाता।देर रात हुई इस आगजनी की घटना से पहले भी यहाँ अज्ञात चोरो ने सेंधमारी करते हुए तीन बार चोरी की घटना को अंजाम दे चुके थे।डेली नीड्स में हुई इस आगजनी की घटना से लगभग तीन लाख रुपये का नुकसान होने की संभावना जताई जा रही हैं।

फिर खली दमकल की कमी:-देर रात डेली नीड्स में हुई आगजनी की घटना के दौरान फिर से एक बार दमकल की कमी महसूस की गई।अगर नगर पंचायत में दमकल वाहन होता तो शायद आग पर जल्द काबू पाया जा सकता था और दुकान में होने वाले भारी नुकसान से बचा जा सकता था।

कुछ दिनों पूर्व क्षेत्र के दौरे पर आये क्षेत्रीय विधायक एवं खाद्यमंत्री अमरजीत भगत को दमकल वाहन की कमी से अवगत कराया गया है।उन्होंने इस कमी को पूरा कराने आश्वासन दिया है पर अभी इसके लिए इंतजार करना पड़ेगा।