मौसम की जानकारी: सरगुज़ा और बिलासपुर संभाग में बारिश की संभावना, जाने मौसम विभाग का पूर्वानुमान

Random Image

रायपुर. पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से एक उपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा दक्षिण पश्चिम राजस्थान और उससे दक्षिण पाकिस्तान के उपर बना हुआ है. इसके कारण प्रदेश में बंगाल की खाड़ी से नमी युक्त गरम हवा आ रही है इसलिए इसके कारण प्रदेश में कल 22 जनवरी से 23 जनवरी न्युनतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस तक वृद्धि होने की सम्भावना है. जबकि अधिकतम तापमान में 22 जनवरी तक 1-2 डिग्री सेल्सियस तक वृद्धि होने की सम्भावना है. 22 जनवरी को प्रदेश के उत्तरी भाग में आंशिक रूप से बादल छाने की संभावना है. शेष भागों में कुछ बादल रहने की सम्भावना है. इसी के साथ प्रदेश में वर्षा का दौर प्रारंभ होने के कारण अधिकतम तापमान में सार्थक गिरावट होने की सम्भावना है.

22 जनवरी को शाम/रात्रि में सरगुजा संभाग और उससे लगे बिलासपुर संभाग के जिलों में एक दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने की सम्भावना है. साथ ही गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की सम्भावना है. 23 जनवरी को प्रदेश के सरगुजा और बिलासपुर सम्भाग के जिलों में हल्की से मध्यम वर्षा कुछ स्थानों पर होने की सम्भावना है. एक दो स्थानों में गरज चमक के साथ ओला वृष्टि होने की सम्भावना है.

दुर्ग और रायपुर संभाग के उत्तर में स्थित जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की सम्भावना है. दुर्ग और रायपुर संभाग के शेष भाग और बस्तर संभाग के उत्तर भाग में एक दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छीटें पड सकते हैं. 24 जनवरी को प्रदेश के सरगुजा संभाग और उससे लगे जिलों में तथा बस्तर संभाग और उससे लगे जिलों में हल्की वर्षा होने की सम्भावना है.