छत्तीसगढ़ : बेटी के साथ मार्केट से लौट रही थी महिला, बाइक सवारों ने गले से छीनी सोने की चेन, दो गिरफ्तार

सूरजपुर : बीते 02 अगस्त की शाम को ग्राम शिवनंदनपुर निवासी मीनाक्षी बरिक अपनी पुत्री के साथ विश्रामपुर से मार्केट कर अपने घर पैदल जा रही थी। इसी बीच शिवनंदनपुर फौजी गली में अपाचे मोटर सायकल में सवार 2 अज्ञात व्यक्ति वहां पहुंचे और गले में पहने सोने के चैन को खींच कर भाग गए। मामले की रिपोर्ट पर विश्रामपुर पुलिस ने आरोपियों के विरूद्व अपराध पंजीबद्व करते हुए आरोपियों के भागने के संभावित स्थानों पर नाकाबंदी कर चेकिंग की गई। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता ने सीएसपी जे.पी.भारतेन्दु के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित कर वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों की पतासाजी हेतु घटना स्थल सहित अन्य जगहों के सीसीटीव्ही फुटेज प्राप्त करते हुए आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर व सीएसपी जे.पी.भारतेन्दु के मार्गदर्शन में विश्रामपुर की पुलिस टीम ने घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीव्ही फुटेज हासिल कर पड़ताल किया। इसी बीच पुलिस टीम ने मुखबीर की सूचना के आधार पर बतौली काराबेल नाका के पास घेराबंदी कर लाल रंग के अपाचे मोटर सायकल में 2 व्यक्ति को पकड़ा। जिनसे हिकमत अमली से पूछताछ पर चालक सोनू कुमार नट निवासी झक्कडपुर, थाना पत्थलगांव जिला जशपुर एवं पीछे बैठे व्यक्ति आकाश नट निवासी शिवपुर, थाना पत्थलगांव का रहने वाला बताए।

पूछताछ पर आरोपियों ने बताया कि 2 अगस्त को फौजी गली में महिला को सोने का चैन पहनकर जाते देख वारदात को अंजाम देने का योजना बनाया और महिला जब अपने घर जा रही थी उसी दौरान उसके गले में पहने चैन को लेकर फरार हो गए एवं उस चैन को एक व्यक्ति को देना बताया है जिसकी पतासाजी पुलिस सरगर्मी से कर रही है। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त एक लाल रंग के अपाचे मोटर सायकल को जप्त दोनों आरोपियों को विधिवत् गिरफ्तार किया है।

इस कार्यवाही में थाना प्रभारी बिश्रामपुर सुभाष कुजूर, एसआई के.डी.बनर्जी, चौकी प्रभारी करंजी संजय गोस्वामी, एएसआई एलपी गुप्ता, प्रधान आरक्षक आनंद सिंह, संजय सिंह यादव, आरक्षक अकरम मोहम्मद, अखिलेश पाण्डेय, अजय प्रताप राव, संजय यादव व रविशंकर पाण्डेय सक्रिय रहे।