Breaking : सरगुज़ा में लॉकडाउन की आशंका पर फुल स्टॉप… कलेक्टर ने क्या कहा…. देखिए Video

अम्बिकापुर। प्रदेश के रायपुर और दुर्ग में कोरोना कहर मचा रहा है। वहीं सरगुजा में भी दिन-प्रतिदिन कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा रफ्तार पकड़ रहा है। हालात ये है की सरगुजा संभाग के सबसे बड़े मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 100 बिस्तर कोविड़ वार्ड है। वहां अब मरीजों को भर्ती करने के लिए बिस्तर नहीं बचे हैं।

सरगुज़ा में पिछले 3 दिनों की बात की जाए तो रविवार को 179, सोमवार को 190 और मंगलवार को सर्वाधिक 239 मरीज मिले है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग के लिए बिस्तर उपलब्ध कराना सर दर्द बन गया है।

इस संबंध में सरगुजा कलेक्टर संजीव झा ने बताया की प्राइवेट अस्पतालों में 150 बिस्तर कोरोना के मरीजो के लिए सुरक्षित रखे गये हैं। साथ ही कोरोना मरीजों के बेड विस्तार का काम चल रहा है। आंकड़े इसलिए बढ़ रहे हैं क्योंकि जहां पहले 1000-1200 टेस्टिंग होती थी। वहां अब 2 से 3 हज़ार टेस्टिंग हो रही है। साथ ही कांटेक्ट ट्रेसिंग बहुत सजगता के साथ की जा रही है। जिस वजह से कोरोना संक्रमितो की संख्या में वृद्धि हो रही है। हालांकि कलेक्टर ने लॉकडाउन के सवाल पर कहा.. लॉकडाउन लगाने की जरूरत नहीं है। साथ में यह भी बात स्वीकारी कि मृत्यु दर पिछली बार की अपेक्षा काफी ज्यादा है। उसे कम करने की पूरी कोशिश की जा रही है।

देखिए वीडियो-

फिर भी अगर अम्बिकापुर के लोगों का सोशल मीडिया अकाउंट चेक किया जाए तो ज्यादातर लोग सोशल मीडिया पर सरकार और प्रशासन से लॉकडाउन लगाने की मांग कर रहे है। लेकिन शायद सरकार अभी लॉकडाउन लगाने के पक्ष में नहीं है। बढ़ते आंकड़ों को देखकर सरगुजावासियों में जहां एक तरफ़ भय का माहौल है तो वहीं दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग और प्रशासनिक अमला इसे लेकर कुछ खास सजग नहीं दिख रहा।

कोविड वार्ड नोडल अधिकारी रोशन गुप्ता ने बताया की.. कल के डेट में सिर्फ 10 बिस्तर बचे थे और जहां तक उम्मीद है। आज वह 10 बिस्तर भी फुल हो जाएंगे। ऐसे में सरगुजा कलेक्टर और स्वास्थ्य विभाग चाहे जितनी भी तैयारियों का दम भरें। यह सारे दावे खोखले नजर आ रहे हैं और कहीं ना कहीं आने वाले कुछ दिनों में मरीजों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता हैं।