फ़िर सुर्खियों में अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल… ICU में महिला मरीज़ से मारपीट..

अम्बिकापुर। सरगुज़ा संभाग का सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल एक बार फ़िर सुर्खियों में आ गया है। अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एक मरीज के साथ मारपीट करने का मामला सामने आया है। दरअसल, सांस लेने में तकलीफ हो रही एक महिला को मेडिकल आईसीयू वार्ड में भर्ती कराया गया था। जहां उपचार के दौरान अस्पताल के महिला स्टाफ नर्स ने मरीज़ के साथ बदसुलूकी करते हुए मारपीट की। जिसकी शिकायत पीड़ित महिला ने जिला अस्पताल अधीक्षक और पुलिस अधीक्षक से की है।

पीड़ित महिला ने बताया की वह एक निजी अस्पताल में नर्स के तौर पर काम करती है। उसे अचानक सांस लेने में तकलीफ होने पर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान महिला स्टाफ नर्स ने काफी बदतमीजी करते हुए मारपीट की।

पीड़िता ने यह भी बताया की उसके साथ जब यह घटना हुई.. उस वक्त वह बेहोशी की हालत में थी। पीड़िता के चेहरे पर मारने के निशान भी देखे गए है। इससे पूरी संभावना जतायी जा रही है की महिला के ऊपर हाथ उठाया गया है।

इधर अस्पताल अधीक्षक आरोपी स्टाफ नर्स को बचाते हुए नजर आए.. “उन्होंने कहा कि इस घटना की जानकारी मुझे स्टाफ नर्स द्वारा मिली थी। दरअसल आईसीयू में भर्ती मरीज काफी वायलेंस थी। उन्होंने इस दौरान अपने आप को चोट पहुंचाने की कोशिश की। जिसकी वजह से उन्हें पकड़ कर रखा गया था। हालांकि शिकायत के आधार पर घटना की निष्पक्ष जांच की जाएगी.. और जो भी तथ्य सामने आएंगे। उस आधार पर कार्यवाही की जाएगी।”

“इस मामले पर सरगुज़ा एएसपी ओम चंदेल ने बताया की पीड़ित महिला और अस्पताल दोनों पक्षों से शिकायत मिला है। सीसीटीवी फुटेज नहीं मिल पाया। अब पीड़ित महिला के अगल-बगल में भर्ती मरीजो से पूछताछ की जाएगी। जैसे तथ्य सामने आएंगे, कार्रवाई की जाएगी।”