Breaking : बीईओ कार्यालय में ACB की दबिश, 10 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ाया बाबू

अम्बिकापुर. बतौली थाना क्षेत्र के ग्राम भटको निवासी बरनाबस मिंज (65) ने 17 अक्टूबर को एसीबी कार्यालय अम्बिकापुर में आकर आवेदन दिया था कि 28 फरवरी 2017 को पूर्व माध्यमिक शाला घोघरा, विकासखण्ड बतौली से प्रधान पाठक के पद से सेवानिवृत्त हुआ है. सेवानिवृत्त होने के पश्चात् उसे केवल ग्रेच्युटी-पे के रूप में 15 लाख रूपये की राशि प्राप्त हुआ है.

किन्तु अवकाश नगदीकरण एवं सातवे वेतनमान का ऐरियर्स राशि उसे प्राप्त नहीं हुआ था, जो सातवे वेतनमान का एरियर्स की राशि 1,14,790/रुपये की राशि का बिल बनाकर कोषालय में जमा करने के एवज में कार्यालय विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी बतौली में पदस्थ सहायक ग्रेड- 02, प्रमोद कुमार गुप्ता के द्वारा 10,000/रुपये रिश्वत की मांग की गई एवं बिना रकम दिये कार्य नहीं करने की बात कही गई.

बरनाबस मिंज के द्वारा दिये गये आवेदन पत्र का सत्यापन कराया गया एवं रिश्वत मांग वार्ता की रिकार्डिंग कराई गई. जिसमें आरोपी प्रमोद कुमार गुप्ता, सहायक ग्रेड-02, कार्यालय विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी बतौली, निवासी – आनन्द सायकल स्टोर के बगल में देवीगंज रोड अम्बिकापुर के द्वारा उक्त कार्य को करने एवं करा देने के एवज में 10,000/रुपये की मांग की गई एवं बिना रकम दिये कार्य नहीं करने की बात कही.

आज 30 दिसंबर को कार्यालय विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी बतौली आकर बरनाबस मिंज को आरोपी प्रमोद कुमार गुप्ता को रिश्वती रकम देने भेजा गया. जिसे आरोपी प्रमोद कुमार गुप्ता के द्वारा अपने हाथ से प्राप्त कर उसे अपने पहने हुए जींस पैंट के पीछे तरफ दाहिने जेब में रख लिया था. जो उक्त रिश्वती रकम को आरोपी के कब्जे पंचसाक्षियों के समक्ष जप्त किया गया विवेचना कार्यवाही जारी है.