सरगुज़ा : छोटा हाथी और बाइक के साथ दो शातिर चोर गिरफ़्तार… हत्या और चोरी के मामले में एक पहले खा चुका है जेल की हवा…

अम्बिकापुर..(सीतापुर/अनिल उपाध्याय).. चोरी की घटनाओं सहित आपराधिक गतिविधियों पर नकेल कसने पुलिस अधीक्षक टीआर कोशिमा के दिशानिर्देश एवं एसडीओपी ऐश्वर्य चंद्राकर के मार्गदर्शन में नवनियुक्त थाना प्रभारी रूपेश नारंग ने चोरी के मामले में शातिर अपराधी को साथी सहित गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों के पास से पुलिस ने चोरी का मालवाहक छोटा हाथी एवं एक बाइक बरामद किया है। फिलहाल इस मामले में एक और शातिर अपराधी फरार चल रहा है जिसकी पत्तासजी में पुलिस लगी हुई है वही गिरफ्तार दोनों आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है।

इस संबंध में प्राप्त जानकारी अनुसार पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि क्षेत्र में एक शातिर अपराधी अपने साथी के साथ चोरी की वाहन समेत छुपा हुआ है। मुखबिर की सूचना के बाद थाना प्रभारी रूपेश नारंग एसडीओपी ऐश्वर्य चंद्राकर के मार्गदर्शन में दलबल सहित ग्राम तेलइधार में दबिश दी और कटरापाली तमनार जिला रायगढ़ निवासी शातिर अपराधी सुनील यादव आ मेघनाथ यादव 23 वर्ष एवं उसका साथी नकना पटेलपारा सीतापुर जिला सरगुजा निवासी अमर दास आ सुखऊ दास 43 वर्ष को धर दबोचा जबकि उनका एक अन्य साथी एवं शातिर अपराधी उदय बादी फरार है। जिसकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है। गिरफ्तार दोनों आरोपियों के पास से पुलिस ने चोरी का छोटा हाथी वाहन क्र CG 13 AG 1548 एवं एक नग पल्सर बाइक बरामद कर थाने ले आई।

पूछताछ के दौरान आरोपियों ने छोटा हाथी रायगढ़ से चोरी करना स्वीकार किया। इसके अलावा चोरो ने घरघोड़ा क्षेत्र से भी दो बाइक चोरी करने की बात कबूली। गिरफ्तार आरोपियों के बारे में थाना प्रभारी ने बताया कि सुनील यादव काफी शातिर अपराधी है और 2015 में हत्या और चोरी के आरोप में जेल में बंद था। जमानत मिलने के बाद वह फिर से आपराधिक गतिविधियों में शामिल हो गया था और चोरी की घटनाओं को अंजाम देने लगा था। पुलिस ने चोरी के मामले में गिरफ्तार दोनों आरोपियों के विरुद्ध धारा 41(1-D),379 के तहत कार्रवाई करते हुये न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है।

इस कार्रवाई में एएसआई संतोष तिवारी, प्रधान आरक्षक रामकरण राजवाड़े, आरक्षक अभिषेक राठौर, इबनुल खान, कपिल टोप्पो, पंकज देवांगन, दीपक दास, विनय लकड़ा शामिल थे।