पड़ताल…हम नहीं तो तुम भी नहीं…!

@संजय यादव – 14 जुलाई 2020
हम नही तो तुम भी नही…!

जिला कांग्रेस कमेटी जिलाध्यक्ष नाम का घोषणा जिस दिन से हुआ हैं… विरोधी खेमा कांग्रेसीयो के पेट दर्द शुरू हो गया हैं.. वे जिलाध्यक्ष के खिलाफ काम करना शुरू कर दिये है। जिसको लेकर हमेशा विवाद होता है। जिलाध्यक्ष के खिलाफ रोज नये षडयंत्र रच रहे है। विरोधी अब ठान लिये है कि जिलाध्यक्ष को कुर्सी से हटाकर ही चैन लेगें। सुनने में तो यह भी आया है कि जिलाध्यक्ष के विरूध डां मंहत के पास विरोधी रोज कान भर रहे है। इससे ऐसा लगता है कि डां मंहत का भी अब टेढीं नजर जिलाध्यक्ष के तरफ है।
पुलिस पर उठ रहे कई सवाल…

जिले में पुलिस विभाग आज कल कई सवालो से घिरे हुए है। जिले के कई थानो में दर्जनों केस पेडिंग है। लेकिन पुलिस आरोपीयो तक नही पहुंच पा रही है। दर्जनो केस के आरोपी खुले आम घुम रहे है। किटनाशक दवा मे करोड़ो की राशि का घोटाला हुआ है। दर्जनो आरोपीयो के खिलाफ कोतवाली में एफआईआर दर्ज है। लेकिन आरोपी अभी भी पुलिस की गिरप्त से बाहर हैं । वही पूर्व कलेक्टर जनक पाठक दुष्कर्म मामले में महीनो से फरार है लेकिन पुलिस दुष्कर्म के आरोपी तक नही पहुंच पा रही हैं। ऐसे तमाम सवाल है जिसका जवाब पुलिस के पास नही है।
भाजपाईयों की चिंता..

जिले में भारतीय जनता पार्टी को भी यह दिन देखना पड़ेगा यह कोई सोचा नही था . भाजपाईयो की चिंता तब बढ़ गई जब पार्टी द्वारा आयोजित पत्रकार वार्ता में एक भी पत्रकार नही पहुंचे .जिला भाजपा किसी विषय को लेकर बीजेपी कार्यालय में पत्रकार वार्ता का आयोजन रखा गया है। लेकिन पत्रकार वार्ता का समय गुजर जाने के बाद भी वहां जिले के एक भी पत्रकार नही पहुंचें. अब पत्रकारों को इनसे क्या नाराजगी है यह समय आने पर पता चलेगा.. पर कारण जो भी हो . इससे सांसद, व विधायक की खुब किरकिरी हुई… पत्रकार वार्ता में बीजेपी जिलाध्यक्ष, स्थानीय सांसद ,विधायक के अलावा जिला कार्यकारणी के सभी सदस्य मौजुद थे। अंत में सांसद को पुछना पड़ा कि पत्रकार साथी क्यो नही आये…
बेरोजगारो के साथ धोखा..

छ.ग. शासन स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जिले में दो अंग्रेजी माध्यम स्कूलो के लिए भर्ती का विज्ञापन जारी हुआ है जिसमें सैकड़ो शिक्षको का भर्ती होना हैं. लेकिन भर्ती का प्रक्रिया क्या होगी यह नही बताया गया हैं. प्रतिनियुक्ति व संविदा में भर्ती के आधार पर आवेदन मंगाये गये हैं। प्रतिनियुक्ति के आधार पर भर्ती होना है तो संविदा भर्ती क्यो … जानकारी के अनुसार अभी से नेतागिरी करने वाले शिक्षको का प्रतिनियुक्ति इस स्कूल में हो गया है। वही कुछ दलाल किस्म के लोग बेरोजगारो को बरगलाने मे लग गये है। जब सभी भर्ती प्रतिनियुक्ति मे हो जाना है तो संविदा भर्ती के नाम पर बेरोजगारो को धोखा क्यो दिया जा रहा है।
शक्ति प्रदर्शन की तैयारी…

स्व. बिसाहु दास मंहत की पुण्यतिथि 23 जुलाई को है. जिले के अलावा प्रदेश मे विभिन्न जगह स्व. बिसाहु दास मंहत की पुण्यतिथि पर श्रंद्वाजली सभा का आयोजन होता हैं, जहां स्व. बिसाहु दास मंहत को श्रद्वा सुमन आर्पित किया जाता है। वही दूसरी ओर जांजगीर चांपा जिले में इसी कार्यक्रम के बहाने डां चरणदास मंहत समर्थक कांग्रेसीयो में जोरदार प्रतिस्पर्धा देखने की मिलता है। कांग्रेसीयो मे पोस्टर वार हावी रहता है। समर्थक अपने नेता के नजर में निष्ठावान बनने की कोशिश मे लगे रहते है। अखबारो से लेकर चैक-चैराहों में बैनर,पोस्टर से नेताओ को फोटो लद जाता है। इतना ही निष्ठा कांग्रेसी अपने पार्टी के प्रति दिखाये तो जिले मे कांग्रेस पार्टी की स्थिति और मजबूत हो जायेगी।
धान खरीदी में बड़ा घालमेल…

जिले के 206 धान उपार्जन केन्द्रों मे इस वर्ष भारी बारिश के कारण लाखो बोरा धान खराब हो गया है जिसकी शिकायत उपार्जन केन्द्र के प्रबध्ंाक द्वारा डीएमओ जांजगीर को दी गई थी. लेकिन डीएमओ जांजगीर के अनुसार इस वर्ष भी जिले के सभी उर्पाजन केन्द्रो मे जीरो सर्टेज बताया जा रहा है । लाखों का धान खराब हो जाने के बाउजुद डीएमओ का यह कथन समझ से परे हैं । सभी जानते है कि धान खरीदी के शुरूवात के दिनों में लगातार भारी बारिश हुई थी .जिससे धान खराब होने की शिकायत प्रबंधको द्वारा डीएमओ को की गई थी लेकिन डीएमओ जांजगीर के पास ऐसी क्या जादू है कि फाइनालाईज के समय सभी उपार्जन केन्द्रो में जीरो सर्टेज बताया जा रहा है। उर्पाजन केन्द्रो मे खराब हुऐ धान की भरपाई कहां से की गई यह बड़ा सवाल है।