सावधान : PM CARES के नाम पर लोगों को लगाया जा रहा चूना.. FAKE लिंक भेजकर हो रही ठगी..

महाराष्ट्र. हमारा देश इस वक्त कोरोना वायरस के कहर से जूझ रहा है. इस खतरनाक महामारी से लड़ने के लिए पूरा देश एकजुट हो चुका है. बात चाहे घर पर रहकर सोशल डिस्टेंसिंग का नियम पालन करने की हो या जरूरतमंदों की मदद करने की, हर भारतीय इस लड़ाई में अपनी भागीदारी बखूबी निभा रहा है.
जहां एक तरफ लो एकजुट होकर कोराना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं, वहीं कुछ शातिर ठग इसका फायदा उठाने से भी नहीं चूक रहे हैं.

Random Image

पिछले दिनों महाराष्ट्र साइबर पुलिस ने जानकारी दी कि कुछ साइबर फ्रॉड ऑनलाइन कोरोना वायरस डोनेशन के नाम पर फर्जी लिंक का इस्तेमाल कर लोगों के साथ धोखाधड़ी कर रहे हैं. महाराष्ट्र साइबर पुलिस के अनुसार, यह धोखाधड़ी प्रधानमंत्री नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष (PM CARES) के नाम पर की जा रही है. आपको बता दें कि महाराष्ट्र साइबर पुलिस ने लॉकडाउन के दौरान कोरोना वायरस के नाम पर हो रही ऑनलाइन फर्जी खबरें फैलाने को लेकर 78 मामले दर्ज किये हैं.

ऐसे ही कुछ फर्जी PM CARES लिंक को ट्रेस करके बंद कर दिया गया है. साथ ही लोगों से अपील की गई है कि वे इस तरह की डोनेशन केवल विश्वसनीय लिंक पर ही करें. पीएम केयर्स के अधिकारिक लिंक पर जाकर ही जरूरतमंद लोगों की मदद में सरकार की सहायता करें.