दो बदलाव के साथ मैदान पर उतर सकती है टीम इंडिया.. जानिए क्‍या होगी भारत की प्लेइंग इलेवन!

स्पोर्ट्स डेस्क. T-20 के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज का आगाज टीम इंडिया उम्मीद के मुताबिक नहीं कर पाई. तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा और अब उसकी नजर शनिवार को ऑकलैंड में खेले जाने वाले दूसरे वनडे पर है, जहां वह सीरीज में अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने उतरेगी.

पहले मुकाबले में भारत ने मेजबान को जीत के लिए 348 रनों का लक्ष्य दिया था. जिसे कीवी टीम ने आसानी से 11 गेंद पहले ही हासिल कर लिया. बल्लेबाजी में तो भारत कहीं पर भी कम नहीं था, मगर गेंदबाजी और फील्डिंग में भारतीय टीम कमजोर रही. जिसके बाद ऑकलैंड वनडे में टीम कुछ बदलाव के साथ मैदान पर उतर सकती है. ऑकलैंड की बाउंड्री काफी छोटी है. हैमिल्टन में कुलदीप यादव अपने रंग में नजर नहीं आए थे.

उन्होंने पहले वनडे में 84 रन लुटा दिए थे. वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार फॉर्म में थे. कप्तान कोहली की योजना T-20 में युजवेंद्र चहल को और वनडे में कुलदीप को उतारने की थी, मगर पहले वनडे के बाद कोहली एक बार फिर इस पर विचार कर सकते हैं और दूसरे वनडे में कुलदीप की जगह पर चहल को मौका मिल सकता है.

दूसरे वनडे मैच में शार्दुल ठाकुर की जगह पर नवदीप सैनी को मौका मिल सकता है. पिछले मैच में शार्दुल ठाकुर ने 9 ओवर में 80 रन लुटा दिए थे. वह 10 ओवर से कम गेंदबाजी करने के बावजूद न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में 80 या उससे अधिक रन देने वाले पहले गेंदबाज बन गए थे. शार्दुल ने भारत के लिए नौ वनडे मैच खेले हैं और उन्होंने 6 पारियों में 6 से अधिक की इकोनॉमी से गेंदबाजी की है. मगर दूसरे वनडे में उनकी जगह नवदीप सैनी को मौका मिल सकता है.