पसीनापानी गांव मे पानी ही बन रहा है मौत की वजह…

अंबिकापुर जिले के दरिमा थाना क्षेत्र के बड़ा दमाली के गाँव के पसीनापानी गाँव का पानी पसीने से भी बदतर है.. ऐसा हम इस लिए कह रहे है सरगुजा के इस गाँव का पानी खराब है ग्रामीण कहते है की पानी की वजह से लोग बीमार हो रहे है, और मौत भी हो रही है.. वही आज दो लोगो की मौत के बाद प्रशासन इन मौतों की वजह डायरिया नहीं मान रहा है..

ताजा मामला तब सामने आया जब गाँव के कोटवार ने प्रशासन को यह खबर दी की गाँव में दस से बारह लोग उल्टी दस्त से पीड़ित है जिसके बाद प्रशासनिक हलके में हडकंप मच गया और प्रशासन की टीम स्वास्थ अमले के साथ गाँव में पहुची और जांच करने के बाद दो लोगो के ही डायरिया से पीड़ित होने की बात बताई जा रही है जबकी अन्य मरीजो की को अलग अलग बीमारियों से पीड़ित होना बताया जा रहा है…

जानकारी के अनुसार इस गाँव में लगभग एक पखवाड़े में बीमारी से सात मौत हो चुकी है.. लेकिन इन ग्रामीणों की मौत किस बीमारी से हुई है इस बात की पुश्टी प्रशासन नहीं कर रहा है.. फिलहाल ग्रामीणों की माने तो गाँव में फ़ैल रही बीमारी का मुख्य कारण गंदा पानी ही है गंदा पानी पीने से ही लोगो की मौत हो रही है..

गाँव में डायरिया की सूचना पर हडबडाये स्वास्थ विभाग ने गांव में चलित स्वास्थ कैम्प लगाया है..और डाक्टर साहब बता भी रहे है की एक मरीज पेचिस का मिला है लेकिन फिर भी विभाग यह मानने को तैयार नहीं है की क्षेत्र में डायरिया का प्रकोप है..

बहरहाल पिछले साल इस क्षेत्र में डायरिया के प्रकोप ने हाहाकार मचाया था.. और सिलसिलेवार मौतें हुई थी मामला इतना गंभीर था की डायरिया प्रभावित गाँव का दौरान करने मुख्यमंत्री पहुचे थे.. और इस वर्ष फिर ऐसा लग रहा है की इस क्षेत्र में डायरिया ने दस्तख दे दी है..