अस्पताल की छत टपक रही थी तो तिरपाल लगा कर भर्ती हुए विधायक

डाक्टर अपने कुर्सी पर छाता लगाकर बैठते है : चिंतामणि महराज

अंबिकापुर सरगुजा जिले के लुंड्रा विधायक चिंतामणि महराज जिले में सामुदायिक स्वास्थ केंद्र की अव्यवस्थाओ से इतने परेशान हो गए की खुद अस्पताल में एडमिट हो गए.. जाहिर है की मूल भूत सुविधाओं से वंचित अस्पताल में जब विधायक भर्ती हुए तो स्वास्थ महकमे में खलबली मच गई.. दरअसल विधायक कुन्नी प्राथमिक स्वास्थ केंद्र की जर्जर हालत की शिकायत कर कर के थक चुके थे लेकिन उनकी कोई सुनने वाला नहीं था.. लिहाजा विधायक चिंतामणि महराज ने अस्पताल में खुद भर्ती होने का निर्णय किया..

सरगुजा जिले के लुंड्रा विधानसभा क्षेत्र के विधायक चिंतामणि महराज जो पहले से अपनी सादगी के लिए जाने जाते है.. उन्होंने आज एक एसा काम कर दिया की जिले के स्वास्थ विभाग को शर्मिन्दा होना पडा.. अस्पताल की छत से टपकती छत व अन्य अव्यवस्थाओ की शिकायत करने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं होने से तंग इस विधयाक ने खुद अस्पताल में भर्ती होने का निर्णय लिया और अपने समर्थको के साथ विधायक प्राथमिक स्वास्थ केंद्र कुन्नी में भर्ती हो गए..बता दे की इस दौरान अस्पताल की छत से इतना पानी टपक रहा था की अस्पताल के बाहर तिरपाल लगा कर विधायक के लिए बेड लगाना पडा..

विधायक ने बताया की पिछले साल भी मै इस अस्पताल में गया था और देखा की अस्पताल में डाक्टर अपनी अपनी कुर्शी में छाता लगा कर बैठे थे और उनके लैपटाप और दवाइयों को पोलीथिन से ढँक कर रखा गया था.. लेकिन एक वर्ष में कई बार इसकी शिकायत करने के बाद भी जब कोई सुनवाई नहीं हुई तो विधायक ने खुद ही इलाज के लिए दाखिल होने का कदम उठा लिया..

बहरहाल विधायक के इस अनूठे प्रयास के बाद स्वास्थ विभाग हडकंप मच गया.. अपनी करनी पर शर्मिन्दा स्वास्थ विभाग इसके बाद भी मौके पर नहीं पहुचा लेकिन स्थानीय एसडीएम प्रशासनिक अमले के साथ मौके पर पहुचे और अस्पताल की मरम्मत का कार्य तुरंत ही शुरू कराया गया..