पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने क्यो कहा सीतापुर से लडूंगा चुनाव और कर दिया खुले मंच से ऐलान

अम्बिकापुर

छत्तीसगढ के पूर्व मुख्यमंत्री और छजका सुप्रीमो अजीत प्रमोद जोगी ने आज से सरगुजा जिला का दौरा शुरु कर दिया है। पिछले दिनो बस्तर मे कई रैलियो को संबोधित करने के बाद अपने अगले पडाव मे अजीत जोगी ने सरगुजा को चुना है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री काल से ही सरगुजा मे जोगी का खास नजर रही है। ऐसे मे अब जब नई पार्टी और उसके विस्तार का काम चल रहा है तो भला जोगी अपने सरगुजा प्रेम को कैसे भुला सकते है। इसी क्रम मे आज अजीत जोगी का सरगुजा जिले के सीतापुर विधानसभा के ग्राम विसुनपुर में हेलीकाप्टर से आगमन हुआ । गौरतलब है कि सीतापुर क्षेत्र से विधायक अमरजीत भगत कभी अजीत जोगी के सबसे खास माने जाते थे और जोगी जी ने नई पार्टी के साथ इस नई पारी मे सरगुजा संभाग के सीतापुर विधानसभा से ही प्रवेश किया है। जिससे ये भ्रम मे भी अल्प विराम लग गया है कि विधायक अमरजीत भगत आज भी उनके खास है। इतना ही नही जोगी जी ने तो क्षेत्र से चुनाव लडने की भी एलान कर दिया है….

यंहा आयोजित सभा को संबोधित करते हुए श्री अजीत जोगी जी ने बताया कि इस क्षेत्र में मेरे कहने पर आप लोगों ने बाहरी व्यक्ति को तीन बार जिताया पर उसने इस क्षेत्र के विकास के लिए कोई काम नहीं किया और क्षेत्र की जनता की सेवा छोड़ व्यक्ति विशेष की सेवा में लग गया अब समय आ गया सीतापुर के लोगों को सीतापुर के फैसले सीतापुर में ही करने हैं अगर उपयुक्त दावेदार सीतापुर विधानसभा से नहीं मिला तो सीतापुर की जनता का क़र्ज़ चुकाने अजित जोगी स्वयं सीतापुर से चुनाव लड़ेगा। उन्होंने बताया कि जोगी सरकार अगर बनती है तो कर मुक्त राज्य के साथ साथ सभी परिवारों को 35 किलो चावल दिया जायेगा। अजित जोगी जी ने वहां उपस्थित जन समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि भारत के 60% राज्यों में जब क्षेत्रीय दल की सरकार बन सकती है तो छत्तीसगढ़ में क्यों नहीं। आप लोगों के सहयोग से इस बार छत्तीसगढ़ में जनता की सरकार बैठेगी। सीतापुर के कई अधूरे विकास कार्य हैं जिन्हें हमारी सरकार पूरा करेगी। श्री अमित जोगी जी ने अपने उद्बोधन में अपने कई बार आये सीतापुर दौरे पर जनता के द्वारा मिल रहे प्यार व दुलार के लिए उन्हें धन्यवाद दिया और जनता को संबोधित करते हुए कहा कि जो युवा यहाँ आज इतनी बड़ी संख्या में उपस्थित हैं वही आज सीतापुर का भविष्य निर्धारित करेंगे। अब सारे फैसले सीतापुर की जनता को करने हैं अपने प्रतिनिधि का काम आप लोगों ने तीन बार मौका देकर देखा पर आप लोगों की उम्मीदों पर वह खरा नहीं उतर पाया इसीलिए इस बार जनता कांग्रेस आप लोगों के बीच में से आप लोगों के किसी अपने को उमीदवार बनायेगी ताकि आप लोगों के दर्द से वाकिफ होकर आप लोगों के दुःख दर्द को दूर करने में सहयोग करेगा। जनता कांग्रेस आप लोगों की पार्टी है इसे आप लोगों को ही चलाना है। इसे चलाने दिल्ली या रायपुर से कोई नहीं आएगा।

unnamedदानिश मेरा दाहिना हाथ

कार्यक्रम मे मंच मे बैठे पदाधिकारियो और मंच के नीचे बैठे जोगी समर्थको के संबोधन मे पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने सभी पदाधिकारियो का नाम लेकर उनको संबोधित किया , लेकिन जब बारी दानिश रफीक के नाम लेने की आए तो , जोगी ने दानिश रफीक के संबोधन मे कहा कि मेरे दाहिने हाथ मे बैठा मेरा दाहिना हाथ दानिश ऱफीक जी। श्री जोगी द्वारा दानिश को सार्वजनिक मंच से इस तरह संबोधित किए जाने से दानिश के कद के जो कयास लगाए जा रहे थे , वो साफ हो गए है। गौरतलब है दानिश आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अम्बिकापुर विधानसभा से छजकां के प्रत्याशी हो सकते है। इस लिहाज से खुद अजीत जोगी द्वारा दानिश रफीक के कद को खुले मंच से इस तरह बढाना वाले इस मामले के बडे राजनैतिक मायने भी निकाले जाने लगे है।

अमरजीत भगत पर जोगी का तगडा प्रहार

अजीत जोगी द्वारा नई पार्टी बनाने के बाद प्रदेश मे उनके सबसे चेहेते नेता औऱ विधायक अमरजीत भगत का उनके समर्थन मे कांग्रेस नही छोडने का मामला अब तक किसी को समझ नही आ रहा था, लेकिन आज सीतापुर मे अजीत जोगी की आमसभा मे ये साफ हो गया कि श्री जोगी , सीतापुर विधायक अमरजीत भगत से कितना नाराज है। आम सभा मे श्री जोगी ने विधानसभा क्षेत्र के मैनपाट मे स्थित बालको की बाक्साईड खदान के बारे मे अमरजीत भगत को जमकर खरी खोटी सुनाई , श्री जोगी ने कहा कि वो क्षेत्र मे एल्युमीनियम फैक्ट्री लगाने के लिए क्यो कुछ नही कर रहा है। श्री जोगी इतने मे भी नही रुके उन्होने कहा सबको मालूम है कि किसका कहां बंधा हुआ है, सबको पता है सीतापुर मे किसने बडा घर बना लिया है, अब तो क्रेसर भी खुल गया है । अमरजीत भगत पर हमलावर होते हुए श्री जोगी ने ये भी कहा कि क्यो होशियार निकला बच्चा , किसी का कुछ हो चाहे नही , सीतापुर का भला हो चाहे नही , उसने अपने सात पुस्त का इंतजाम तो कर ही लिया है। इसके बाद आगे बोलते हुए श्री जोगी ने कहा एक बात तो समझ आ गई उसने मेरे साथ नही आपके साथ धोखा किया है, लेकिन अब उसका समय समाप्त हो गया है। अब किसका समय आएगा मै बताउंगा।

सीतापुर से लड सकता हूं चुनाव जोगी 

कभी जोगी के चहेते रहे सीतापुर विधायक पर दिली भडास निकालने के बाद श्री जोगी ने कहा मुझे सीतापुर से बहुत प्यार है , इस क्षेत्र मे अगर कोई काबिल नही मिला तो आप लोगो के प्यार और आशिर्वाद से मै खुद सीतापुर से चुनाव लड सकता हू। खुले मंच से जोगी जी की इस घोषणा के बाद मंच और मंच के सामने बैठे जोगी समर्थको ने काफी समय तक जोगी जिंदाबाद का नारा लगाते हुए जमकर तालियां बजाई।

छजकां कार्यकर्ताओ के साथ कुछ कांग्रेसी भी आए नजर 

सीतापुर विधानसभा के ग्राम विसुनपुर में आयोजित अजीत जोगी की रैली और सभा मे कुछ कांग्रेसी चेहरे भी नजर आए , जिसमे क्षेत्र से जिला पंचायत सदस्य मुन्ना टोप्पो और कुछ क्षेत्र के बडे कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल थे। इस कार्यक्रम का संचालन सीतापुर के जय भगवान अग्रवाल व आभार प्रदर्शन दानिश रफ़ीक़ ने किया। कार्यक्रम में जनपद अध्यक्ष ललिता तिर्की, जिला पंचायत सदस्य मुन्ना टोप्पो, सुनील बाखला, श्वेत बड़ा, गोहर अली, दीना यादव, पूर्व विधायक भानुप्रताप सिंह, गोपाल केसरवानी, सुरेंद्र चौधरी, पी.एस. कुमार, अतुल सिंह, बलविंदर सिंह छाबड़ा, मो हसीब, नितिन गुप्ता, धनञ्जय मिश्रा, निशांत सिंह, अभिषेक सिंह सोमू, प्रवीण दुबे, जीशान खान, सोनू शर्मा, नीरज सिंह, विकास सिंह, असलम खान, उपेंद्र पाण्डेय, सरताज रज़ा, नीरज पाण्डेय, आलोक शुकला, रमीज़, विजय उपाध्याय, नीरज श्रीवास्तव, संजीत यादव, अज़हर, कमलेश चौहान, पवन, दिवाकर प्रधान, राजेश गिरी, रमा शंकर, सुभाष एक्का, पुरषोत्तम पैकरा, मिरहज़ूल हुसैन, राज किशोर, अजय कुमार, विनय कुमार व् अन्य सीतापुर विधानसभा के लोग व जनता कांग्रेस के कार्यकर्ता व पदाधिकारी उपस्थित थे।