शासकीय जमीन पर किया जा रहा था कब्जा…चला प्रशासन का बुलडोजर

अम्बिकापुर. शहर के विभिन्न इलाकों मे पडी शासकीय जमीन पर प्रशासन की निगाह तब पडती है,, जब उसपे भूमाफिया कुछ निर्माण कराते है या फिर करा लेते है… ऐसा ही एक मामला शहर से निकलने वाली कटनी गुमला एनएच पर सामने आया… यहां पर निगम के आधिपत्य की उस जमीन पर एक व्यक्ति द्वारा खुलेआम माकान निर्माण कराया जा रहा था… जो निगम के पेट्रोल पंप के लिए आबंटित है!

मनेन्द्रगढ जाने वाले मुख्य मार्ग पर स्थित कन्या परिसर मोड के सामने निगम के पेट्रोल पंप के लिए आबंटित भूमि पर चिंटू सिंह उर्फ़ चिंटू नेपाली द्वारा रातो रात माकान बना कर अवैध कब्जे के प्रयास किया जा रहा है. इसी दौरान आज दोपहर स्थानीय लोगों की शिकायत पर नायब तहसीलदार प्रेरणा सिंह की अगुवाई मे पहुंचे निगम के बुलडोजर ने चल रहे अवैध निर्माण को जमीदोज कर दिया! इस दौरान किसी अप्रिय घटना को देखते हुए मौके पर गांधीनगर पुलिस का बल भी मौजूद रहा! इधर तकरीबन 2 घंटे चली कार्यवाही मे पूरे निर्माण को तोड तो दिया गया, लेकिन हैरत की बात है एनएच पर स्थित शासकीय भूमि पर आखिर कब्जा करने वाला किसकी यह पर इतना हौसले वाला काम कर रहा था!

गौरतलब है कि सन् 2005 मे इसके ठीक बगल की शासकीय भूमि पर भी किसी ने पूरे माकान का निर्माण कर लिया था, लेकिन तात्कालिक एसडीएम आईएएस श्री परदेशी ने उक्त निर्माण पर बुलडोज़र चलवा दिया था! उसके बाद एक बार फिर से पडोस के ही रहने वाले चिंटू सिंह नेपाली ने शासकीय भूमि पर कब्जा कर माकान बनाने का प्रयास किया, जिसे निगम और प्रशासनिक टीम ने जनादोज कर दिया है! लेकिन सवाल इस बात का है जिस जमीन पर वर्षो से भू माफियाओ की नजर टिकी है, आखिर निगम प्रबंधन उसमे प्रस्तावित निर्माण कार्य क्यो नही करा रहा है…? निगम प्रबंधन आखिर भूमाफियाओ के लिए इस भूखण्ड को क्यों छोड़कर रखा है?