भारत-न्यूजीलैंड के बीच आख़री T-20 मुक़ाबला आज…क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगी भारत.. रोहित कर सकते हैं कप्तानी.. ये हो सकती है प्लेइंग XI

स्पोर्ट्स डेस्क. ऑकलैंड में खेले गए दोनों T-20 जीते, हैमिल्टन में भी बाजी मारी और वेलिंगटन में भी फहराया जीत की पताका. न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने कुछ इस तरह का प्रदर्शन किया है. अपने घर पर मजबूत टीम मानी जाने वाली न्यूजीलैंड की टीम को विराट एंड कंपनी ने T-20 सीरीज के चारों मैचों में धराशायी कर दिया. अब सीरीज का आखिरी मैच आज माउंट माउंगानुई के बे ओवल मैदान पर खेला जाएगा. जहां एक बार फिर टीम इंडिया का पलड़ा भारी होगा. साथ ही उसके निशाने पर होगा न्यूजीलैंड का T-20 सीरीज में सूपड़ा साफ करना. बता दें अगर टीम इंडिया पांचवां T-20 मैच भी जीत लेती है तो वो पांच मैचों की T-20 सीरीज के सभी मैच जीतने वाली पहली टीम होगी.

भारतीय टीम में बदलाव मुमकिन है. माना जा रहा है कि पांचवें T-20 मैच में विराट कोहली आराम ले सकते हैं. क्योंकि वो पिछले चारों मुकाबलों में खेले हैं. विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा कप्तानी कर सकते हैं जो वेलिंगटन T-20 में नहीं खेले थे. ऋषभ पंत को आखिरी T-20 मैच में जगह मिलती है या नहीं, ये देखना दिलचस्प रहेगा. हो सकता है टीम इंडिया केएल राहुल को आराम देकर ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में जगह दे. न्यूजीलैंड की टीम चौथे T-20 में केन विलियमसन के बिना खेली थी, दरअसल उनके कंधे में सूजन थी. पांचवें T-20 में भी उनका खेलना मुश्किल है. ऐसे में माना जा रहा है कि न्यूजीलैंड की टीम चौथे T-20 की टीम के साथ ही बे ओवल में उतरेगी.

• ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

भारत – रोहित शर्मा, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव/युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी और जसप्रीत बुमराह.

न्यूजीलैंड – मार्टिन गप्टिल, कॉलिन मुनरो, टिम सिफर्ट, रॉस टेलर, टॉम ब्रूस, डैरेल मिचेल, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, हैमिश बैनेट और स्कॉट कुग्लिन.