पढ़े डॉ रमन सिंह ने किसे कहा 700 खुडिया का दीवान..?

जनपद अध्यक्ष लौटे स्वच्छता पर बेहतर कार्य का पुरष्कार लेकर

जशपुर (तरुण प्रकाश) जनपद अध्यक्ष बगीचा प्रदीप नारायण सिंह मुख्यमंत्री के हाथों स्वच्छता पर हुए बेहतर कार्य के लिए पुरष्कार 15 अगस्त को रायपुर में प्राप्त कर लौट आये हैं।विदित हो कि पूरे छत्तीसगढ़ के 37 ब्लॉक में स्वच्छता पर बेहतर कार्य हेतु मुख्यमंत्री जी के द्वारा जनपद अध्यक्षो को सम्मानित किया गया था, उसमे बगीचा ब्लॉक भी सम्मिलित था।
सी एम हाउस में दिया गया सम्मान में लंच पार्टी
रायपुर के 15 अगस्त समारोह में मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के द्वारा अपने निवास पर सम्मान स्वरूप लंच का भी आयोजन किया था।जिसमे जनपद अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी सम्मिलित हुए।।लंच में धरमलाल कौशिक ,रामप्रताप सिंह, मुख्य सचिव भी शामिल थे।।
जब डॉ रमन सिंह ने कहा ये हैं 700 खुड़िया के दीवान
पूरे लंच पार्टी में एक विष्मरणीय घटना भी घटी जब मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह  ने प्रदीप नारायण सिंह जनपद अध्यक्ष बगीचा को अपने टेबल के पास बुलवाया और मुख्य सचिव विवेक ढांड को उनका परिचय कराते हुए कहा कि ये है हमारे 700 खुड़िया के दीवान जो कोरवा समाज से निकल कर इस जगह तक पहुंचे हैं जिनके बारे में दिलीप सिंह जूदेव जी ने मुझे बताया था इस परिवार का एक सम्रृध्धशाली इतिहास है।इस पर फिर आगे रामप्रताप सिंह  ने मुख्य सचिव विवेक ढांड को उनके इतिहास को बताया। इस चर्चा परिचर्चा को देख रहे अन्य जनपद अध्यक्ष कयासों को टोटलने का प्रयास कर रहे थे, राजनीतिक अटकल बाजियां भी इसी तारतम्य में शुरू हो गई है। वैसे प्रदीप नारायण सिंह जशपुर राजपरिवार के सबसे करीबी माने जाते हैं और स्वर्गीय दिलीप सिंह जूदेव के दत्तक पुत्र के रूप में भी जाने जाते है।