WT20 World Cup Winner: ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार जीता वूमेन T20 वर्ल्ड कप का ट्रॉफी, 19 रनों से दक्षिण अफ्रीका को हराया

ICC T20 World Cup 2023 Final SA vs AUS: आईसीसी महिला T20 वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने मेजबान साउथ अफ्रीका महिला टीम को 19 रनों की बड़ी मार्जन के साथ T20 ट्रॉफी को चौथी बार अपने नाम करने में कामयाबी हासिल की। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 156 रन बनाए थे। वही, 157 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका महिला टीम की धीमी शुरूआत हुआ। जिसका खामियाजा उन्हें हार मिली।

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा बैठ मुनि ने 53 गेंदों में 9 चौके और एक छक्के की मदद से 74 रन की शानदार पारी खेली। वही साउथ अफ्रीका की तरफ से गेंदबाजी में शबनीम इस्माइल और मरीजाने कैप ने दो-दो विकेट झटके।

फाइनल मुकाबले का दबाव साउथ अफ्रीका महिला टीम की ओपनिंग जोड़ी पर साफ तौर पर देखने को मिला। शुरुआती 6 ओवरों में बहुत ही धीमी गति से रन बनाए। पहले 10 ओवरों में साउथ अफ्रीका महिला टीम 2 विकेट खोकर सिर्फ 52 रन ही बना सकी। अफ्रीकी महिला टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 137 रन ही बना सकी। टीम ओर से लौरा वोलवार्ड्ट ने 61 रनों की शानदार पारी खेली। लेकिन, अपनी टीम को ट्रॉफी नहीं दिला पाई।