कोविड का कहर : भारत और श्रीलंका के बीच 13 जुलाई को खेला जाने वाला मैच रद्द, सीरीज के नए तारीख जानने के लिए यहां पढ़ें..

कोरोना संक्रमण के चलते के भारत और श्रीलंका के बीच 13 जुलाई से खेला जाने वाला क्रिकेट मैच फिलहाल रद्द कर दिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, वन-डे सीरीज की शुरुआत अब 17 जुलाई से होने जा रहा है। वहीं, टी-20 सीरीज के कार्यक्रम में भी बदलाव किए गए है। टी-20 के तीन विकेट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला अब 21 की जगह 24 जुलाई को से होगा। इससे पहले निर्धारित किए गए कार्यक्रम के मुताबिक वन-डे सीरीज 13 जुलाई से शुरू होना था, जिसके दो मैच 16 और 19 जुलाई को होने थे। लेकिन अब टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच 22, 24 और 27 जुलाई को होने जा रहा है।

दरअसल सीरीज से पहले ही श्रीलंका टीम के दो सदस्य कोरोना पोजिटिव पाए गए हैं। जिसमें एक बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर हैं, तो दूसरा टीम के डेटा विश्लेषक जीटी निरोशन। बता दें कि गुरुवार को फ्लावर कोरोना की चपेट में आ गए थे और उनके बाद यह दूसरा मामला है। श्रीलंका क्रिकेट ने अपने बयान में बताया कि, ‘श्रीलंका राष्ट्रीय टीम के डाटा विश्लेषक जीटी निरोशन को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

इसमें कहा गया, ‘ग्रांट फ्लावर के कोविड-19 पॉजिटिव आने के बाद राष्ट्रीय खिलाड़ियों, कोचों और सहयोगी स्टाफ का कल पीसीआर टेस्ट कराया गया था, जिसमें जी टी निरोशन पॉजिटिव आए।’ बयान के अनुसार, ‘निरोशन मेडिकल प्रोटोकॉल के अनुसार इलाज करा रहे हैं।’ गौरतलब हैकि श्रीलंकाई टीम के इंग्लैंड से लौटने के 48 घंटे बाद फ्लावर को पॉजिटिव पाया गया था। वहीं अन्य सभी खिलाड़ियों की भी जांच कराई जा रही है।

वन-डे सीरीज

  • पहला वन-डे : 17 जुलाई
  • दूसरा वन-डे : 19 जुलाई
  • तीसरा वन-डे : 21 जुलाई

टी-20 सीरीज

  • पहला टी-20  : 24 जुलाई
  • दूसरा टी-20  : 25 जुलाई
  • तीसरा टी-20  : 27 जुलाई