IndvsAus : ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट मैच में भारत को 146 रन से हराया.. सीरीज 1-1 से बराबर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच पर्थ में नए ऑप्टस स्टेडियम में खेला गया। पहला मैच जीतकर चार मैचों की इस सीरीज में 1-0 से आगे चल रहे भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 326 रन पर समेट दिया था। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 146 रन से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के जवाब में भारत की तरफ से उसके बाद विराट कोहली के शतक के दम पर भारत ने 283 रन बनाए। इस तरह कंगारूओं को कुल 43 रन की बढ़त मिली। बाद में मोहम्मद शमी की बढ़िया गेंदबाजी के दम पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में 243 रन पर आउट कर दिया।

जीत के लिए 287 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने चौथे दिन की समाप्ति तक 5 विकेट खोकर 112 रन बना लिए थे। पांचवें दिन भारत की शुरूआत बेहद खराब रही और 28 रन बनाने में भारत ने अपने पांच बल्लेबाज गंवा दिए । चार मैच की सीरीज में अब दोनों टीमों ने 1-1 से बराबरी कर ली है।

भारत को जीत के लिए बड़ी साझेदारियों की दरकार थी लेकिन कोई भी बल्लेबाज टिककर रन नहीं बना सका। भारत ने पांचवें दिन हनुमा विहारी (28), ऋषभ पंत (30), उमेश यादव (2), इशांत शर्मा (0) और जसप्रीत बुमराह (0) के विकेट खोए। मोहम्मद शमी (0) नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरे मैच में स्पिनर नाथन लियोन ने शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने कुल 8 विकेट झटके। वहीं, मिलेश स्टार्क ने 5, जोश हेजलवुड ने 4, और पैट कमिंस ने 3 विकेट अपने नाम किए। नाथन लियोन को शानदार प्रदर्शन के लिए मैन आफ द मैच चुना गया।