केएल राहुल को मिली जिम्बाब्वे सीरीज खेलने की मंजूरी, करेंगे टीम की कप्तानी,धवन को मिली उपकप्तानी का ज़िम्मेदारी

फटाफट डेस्क- लोकेश राहुल को बीसीसीआई की मेडिकल टीम से हरी झंडी मिल गई है. जिससे जिम्बाब्वे के आगामी तीन एकदिवसीय दौरे में शामिल किया गया है.इसके साथ ही इस दौरे के लिए राहुल को भारतीय टीम का कप्तान भी बनाया गया. उससे पहले शिखर धवन को कप्तान बनाया गया था.अब उपकप्तान का ज़िम्मेदारी निभाते नज़र आयेंगे. भारत-जिम्बाब्वे के बीच तीन वनडे सीरीज की शुरूआत 18 अगस्त से होगी. वही, 22 अगस्त को आखिरी वनडे मैच खेला जाएगा.


दरअसल केएल राहुल, इस साल कमर में चोट के कारण फरवरी से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है. आईपीएल 2022 के ठीक बाद उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत की कप्तानी करनी थी. यह जानकारी होने के बाद कि 30 वर्षीय केएल राहुल का जर्मनी में हर्निया का आपरेशन हुआ.जिसका नतीजा केएल राहुल इंग्लैंड और आयरलैंड के दौरे से चूक गए.


ऐसे उम्मीद लगाए जा रहा था कि केएल राहुल हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे.टीम में उनका चयन भी हुआ. हालांकि, दौर के लिए रवाना होने से ठीक पहले केएल राहुल कोरोना संक्रमित हो गए.ऐसे में वह टीम से नहीं जुड़ सके.अब केएल राहुल इस दौरे से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने को तैयार हैं.राहुल को इस महीने के अंत में एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के लिए टीम का उपकप्तान भी नियुक्त किया गया है.भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा एशिया कप में टीम इंडिया की कमान संभालेंगे.

टीम इंडिया का स्क्वॉड जिम्बाब्वे दौरे के लिए –

लोकेश राहुल (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़,शुभमन गिल,दीपक हुड्डा,राहुल त्रिपाठी, इशांत किशन(विकेटकीपर), संजू सैमसंग(विकेटकीपर),वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल,आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चहर.