AFG vs NZ : न्यूजीलैंड ने अफ़ग़ानिस्तान को हराकर टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में बनाई जगह…. करोड़ो भारतीय का दिल टूटा

स्पोर्ट्स डेस्क। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में टीम इंडिया का सफर खत्म हो गया है। जी हां, न्यूज़ीलैंड ने अपने आखिरी लीग मैच में अफगानिस्तान को 8 विकेट से हराकर सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है। कीवी टीम की इस जीत के साथ ही एक बार फिर से करोड़ों भारतीय दिल टूट गए हैं।

अफगानिस्तान ने न्यूज़ीलैंड को इस मैच में जीतने के लिए 125 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसे कीवी टीम ने आराम से सिर्फ 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस मैच के शुरू होने से पहले भारतीय फैंस किसी चमत्कार की उम्मीद कर रहे थे कि अफगानिस्तान किसी तरह से कीवी टीम को हरा दे लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

न्यूजीलैंड पिछले कुछ सालों से भारतीय दिलों को तोड़ता आ रहा था और वही कहानी इस वर्ल्ड कप में भी देखने को मिली। पहले वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में हार फिर आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हार और अब मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान को हराकर कीवी टीम ने भारतीय टीम को बाहर का रास्ता दिखाया है।

इस हार के साथ भारतीय टीम का मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में सफर यहीं खत्म हो गया है और अब वो नामीबिया को हराने के बावजूद सेमीफाइनल में नहीं जा सकेंगे। हालांकि, टीम इंडिया के लीग स्टेज में ही बाहर हो जाने के बाद सवाल उठेंगे और टीम में बदलाव भी होते हुए दिखने लाज़मी हैं।