पहला टेस्ट नहीं खेलेंगे धोनी

मुंबई: उदीयमान बल्लेबाज के एल राहुल और लेग स्पिनर कर्ण शर्मा को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारत की 19 सदस्यीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया जबकि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी चोट के कारण पहला टेस्ट नहीं खेल सकेंगे।

सुरेश रैना की टेस्ट टीम में वापसी हुई है जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज नमन ओझा को भी टीम में जगह मिली है। चयन समिति की बैठक के बाद आज यहां टीम का ऐलान किया गया।

हाथ में चोट के कारण धोनी 4 दिसंबर से ब्रिसबेन में शुरू हो रहा पहला टेस्ट नहीं खेल सकेंगे। उनकी जगह विराट कोहली कप्तानी करेंगे।

एक बयान में कहा, विराट कोहली 4 दिसंबर से ब्रिसबेन में शुरू हो रहे पहले टेस्ट में भारत के कप्तान होंगे। एम एस धोनी को आराम दिया गया है ताकि वह पूरी तरह फिट हो सकें। वह दूसरे टेस्ट में टीम से जुड़ेंगे और शृंखला के बाकी मैचों में कप्तानी करेंगे। चयनकर्ताओं ने श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता (13 नवंबर) और रांची (16 नवंबर) में होने वाले आखिरी दो वनडे के लिये भी टीम का ऐलान किया।

फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज शिखर धवन और हरफनमौला रविंद्र जडेजा को आराम दिया गया है जबकि ऋद्धिमान साहा की टीम से छुट्टी हो गई है। धवन की जगह रोहित शर्मा ने वापसी की है जबकि साहा की जगह राबिन उथप्पा लेंगे। घायल तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की जगह विनय कुमार को शामिल किया गया है।virat-dhoni_295x200_41415615472