टीम इंडिया का एक खिलाड़ी निकला कोरोना पॉजिटिव, भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज़ पर मंडराया ख़तरा

इंग्लैंड में कोरोना के मामलों में तेजी से हो रही बढ़ोतरी का असर टीम इंडिया पर भी पड़ गया है। इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया का एक सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इस जानकारी के सामने आने के बाद खिलाड़ी को आइसोलेट कर दिया गया है। हालांकि, संक्रमित खिलाड़ियों की संख्या बढ़ सकती है। बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल हारने के बाद से टीम इंडिया के खिलाड़ी तीन हफ्ते के ब्रेक पर हैं। इस दौरान खिलाड़ी इंग्लैंड और स्कॉटलैंड के अलग-अलग शहरों में घूमने गए थे। इसी दौरान खिलाड़ी के वायरस के चपेट में आने की आशंका जताई जा रही है।

क्रिकबज के मुताबिक, भारतीय खिलाड़ी हाल ही में किए गए कोरोना टेस्ट में संक्रमित पाया गया था। इसके चलते यह खिलाड़ी टीम के बाकी सदस्यों के साथ डरहम नहीं पहुंचेगा। जहां टीम इंडिया के खिलाड़ी टेस्ट सीरीज की प्रैक्टिस के इरादे से गुरुवार को जुटेंगे। फिलहाल टीम इंडिया के इस सदस्य के नाम का खुलासा नहीं किया गया है। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट की सीरीज का आगाज 4 अगस्त से होना है।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, इस खिलाड़ी ने हाल ही में टीम मैनेजमेंट से गले में दर्द की शिकायत की थी। इसके बाद ही उसका कोरोना टेस्ट कराया गया था, जिसमें वो संक्रमित पाया गया है। फिलहाल, ये खिलाड़ी इंग्लैंड में अपने रिश्तेदार के यहां क्वांरटीन है। इस खिलाड़ी के संपर्क में आए दूसरे खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के सदस्यों को भी तीन दिन के लिए आइसोलेशन में भेजा गया था, जिसकी मियाद खत्म हो गई है। फिलहाल, संक्रमित खिलाड़ी डहरम में टीम के कैंप का हिस्सा नहीं बनेगा।

डरहम में टीम इंडिया काउंटी चैम्पियनशिप इलेवन के खिलाफ 20 जुलाई से तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेलेगी। अगर भारतीय क्रिकेट टीम के और भी खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हैं, तो इसकी जानकारी कैंप में पहुंचने वाले खिलाड़ियों से हो जाएगी। फिलहाल टीम इंडिया के इस सदस्य के नाम का खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, जो खिलाड़ी संक्रमित पाया गया है। वो पिछले दिनों इंग्लैंड के भीड़-भाड़ वाले इलाकों में घूमता नजर आया था।

दरअसल, विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल हारने के बाद से ही टीम मैनेजमेंट ने खिलाड़ियों को 3 हफ्ते का ब्रेक दिया था। इस दौरान कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, इंशात शर्मा के अलावा कई खिलाड़ी अपने परिवार के साथ घूमते नजर आए थे। खिलाड़ियों ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से इसकी तस्वीरें भी शेयर की थीं।

बता दें कि इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया के खिलाड़ियों का लगातार कोरोना टेस्ट हो रहे हैं। डरहम में लगने वाले कैंप के दौरान भी खिलाड़ियों की जांच होगी। बीती 10 जुलाई को खिलाड़ियों का पहले राउंड का कोरोना टेस्ट हुआ था. एक दिन पहले भी सबकी जांच की गई थी। माना जा रहा है कि पहले दौर के टेस्ट के बाद ही इस खिलाड़ी के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

इससे पहले, इंग्लैंड के तीन खिलाड़ियों समेत सात सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड को आनन-फानन में पाकिस्तान के खिलाफ 18 सदस्यीय नई टीम का ऐलान करना पड़ा था। इसमें 9 खिलाड़ी ऐसे थे, जो पहली बार टीम का हिस्सा थे।