सौरव गांगुली होंगे टीम इंडिया के अगले कोच?

नई दिल्ली

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली टीम इंडिया के लिए बतौर कोच एक नई पारी शुरू कर सकते हैं। गांगुली टीम इंडिया में डंकन फ्लेचर की जगह ले सकते हैं। सौरभ गांगुली ने आज बीसीसीआई अध्यक्ष जगमोहन डालमिया से मुलाकात की। जिसके बाद कयास लगाये जा रहे हैं कि गांगुली को टीम इंडिया का अगला कोच बनाया जा सकता है।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड की कुर्सी पर एक बार फिर बैठे जगमोहन डालमिया भी सौरभ गांगुली के बेहद करीबी माने जाते हैं। 26 अप्रैल को बीसीसीआई की अहम बैठक होनी है। ऐसे में बोर्ड की अहम बैठक से पहले गांगुली ने बीसीसीआई चीफ से मुलाकात की है। हालांकि गांगुली के चयन से पहले टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से राय ली जानी अभी बाकी है।

बीसीसीआई बोर्ड 26 अप्रैल को अपनी होने वाली बैठक में इस बात का फैसला ले सकती है कि टीम का अगला कोच कौन होगा। बोर्ड में सौरव गांगुली के साथ राहुल द्रविड़ के नाम पर भी विचार कर सकती है। टीम इंडिया के कई पूर्व क्रिकेटर इस बात को कहते रहे हैं कि टीम का कोच कोई भारतीय ही होना चाहिए क्योंकि वो टीम की जरूरतों को विदेशी कोच से बेहतर समझ सकता है। गौरतलब है कि डंकन फ्लेचर का कार्यकाल खत्म हो चुका है, ऐसे में भारत के अगले कोच की जल्द ही घोषणा हो सकती है।