वर्ल्ड कप: आयरलैंड ने जीत के साथ जिंदा रखीं उम्मीदें

आयरलैंड क्रिकेट टीम ने बेलेरीव ओवल मैदान पर शनिवार को खेले गए आईसीसी विश्व कप-2015 के पूल-बी मुकाबले में जिम्बाब्वे को पांच रन से हरा दिया। इस जीत ने आयरिश टीम को अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंचा दिया है। वह अब क्वार्टर फाइनल में दौड़ में आ चुकी है। आयरलैंड ने मैन ऑफ द मैच चुने गए एड जॉयस (112) और एंडी बालबिर्नी (97) की तेज पारियों की बदौलत जिम्बाब्वे के सामने 332 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 49.3 ओवरों में 326 रन बना सकी। इस हार के साथ इस विश्व कप में जिम्बाब्बे का आगे का सफर समाप्त हो चुका है।

जिम्बाब्वे ने हालांकि जीत के लिए भरपूर कोशिश की। 74 रनों पर चार विकेट गंवाने के बाद ब्रेंडन टेलर (121) और सीन विलियम्स (96) न सिर्फ उसे मैच में वापस लेकर आए बल्कि जीत के काफी करीब पहुंचा दिया। टेलर और विलियम्स के बीच पांचवें विकेट के लिए 149 रनों की साझेदारी हुई।

टेलर अपने करियर का सातवां शतक लगाने के बाद 223 रनों के कुल योग पर आउट हुए। अपनी 91 गेंदों की पारी में 11 चौके और चार छक्के लगाने वाले टेलर ने अपनी शतकीय पारी के दौरान एकदिवसीय क्रिकेट में 5000 रन भी पूरे कर लिए।

टेलर सात शतक लगाने वाले एलिस्टर कैम्पबेल के बाद जिम्बाब्वे के दूसरे बल्लेबाज हैं। साथ ही 5000 या उससे अधिक रन बनाने वाले वह जिम्बाब्वे के चौथे बल्लेबाज हैं।