पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने की रोहित की तारीफ.. कहा – इनको भी नहीं बक्शा..मार-मार के भर्ता बना दिया.. अपर कट ने दिलाई तेंदुलकर की याद

स्पोर्ट्स डेस्क. टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है. भारतीय टीम ने बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से मिले 287 रन के लक्ष्य को तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. टीम की जीत में ओपनर रोहित शर्मा ने अहम योगदान दिया, जिन्होंने 119 रन की शानदार पारी खेली. इस दौरान इस भारतीय बल्लेबाज ने कप्तान विराट कोहली के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 137 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी भी की. विराट ने 89 रनों का योगदान दिया.

ऑस्ट्रेलिया पर टीम इंडिया की जीत के बाद पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने रोहित शर्मा की जमकर प्रशंसा की है. उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘जब रोहित अपनी लय में होते हैं तो वो इस बात की परवाह नहीं करते कि गेंद अच्छी है या बुरी. क्योंकि उनके पास गेंद खेलने के लिए काफी वक्त होता है. वह स्वाभाविक रूप से बल्लेबाजी करते हैं.’ शोएब अख्तर ने साथ ही रोहित शर्मा के अपर कट खेलने की योग्यता की तुलना सचिन तेंदुलकर से की.

शोएब अख्तर ने कहा, ‘आपने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा की बल्लेबाजी देखी. उन्होंने मार-मार के भर्ता निकाल दिया. उन्होंने मिचेल स्टार्क की भी पिटाई की और पैट कमिंस काे भी नहीं बख्‍शा. उन्होंने जो कट शॉट खेला, उसने मुझे सचिन तेंदुलकर की याद दिला दी.’ हालांकि ये पहला मौका नहीं है जब रोहित के अपर कट की तुलना सचिन तेंदुलकर से की गई है. इससे पहले आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में भी रोहित ने सचिन जैसा अपर कट लगाया था, जिसे आईसीसी ने भी ट्वीट किया था.