दिल्ली डेयरडेविल्स ने किंग्स XI पंजाब को हरा दर्ज की पहली जीत

पुणे : आईपीएल-8 में किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच खेले गए एक मुकाबले में दिल्ली ने पहली जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ ही टीम का लगातार 11 बार हारने का क्रम यहीं टूट गया। युवा सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और युवराज सिंह के अर्धशतकों की मदद से दिल्ली डेयरडेविल्स ने यह जीत दर्ज की।

इस मैच में पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली को 166 रनों का लक्ष्य दिया था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम के सलामी बल्लेबाज अग्रवाल (68) और युवराज (55) के बीच तीसरे विकेट की 106 रन की साझेदारी की मदद से 19.5 ओवर में पांच विकेट पर 169 रन बनाकर मौजूदा टूर्नामेंट में तीन मैचों में पहली जीत दर्ज की। पंजाब की तीन मैचों में यह दूसरी हार है। इस तरह से दिल्ली की टीम आईपीएल में लगातार 12 मैच हारने वाली एकमात्र टीम बनने के दाग से भी बच गई।

किंग्स इलेवन पंजाब ने इससे पहले वीरेंद्र सहवाग (47) और रिद्धिमान साहा (39) की उम्दा पारियों की बदौलत सात विकेट पर 165 रन बनाए। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी भी की जिससे टीम चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में सफल रही।

दिल्ली को अंतिम छह ओवर में जीत के लिए 64 रन की दरकार थी। अग्रवाल ने 15वें ओवर में जॉनसन को निशाना बनाते हुए उन पर दो चौकों और एक छक्का जड़कर रन गति बढ़ाने की कोशिश की। वह हालांकि इस बीच भाग्यशाली रहे जब संदीप ने जॉनसन की गेंद पर उनका मुश्किल कैच छोड़ दिया। उन्होंने इस ओवर में 37 गेंद में अर्धशतक भी पूरा किया। सहवाग ने नौवें ओवर में इमरान ताहिर को निशाना बनाते हुए उनकी लगातार गेंदों पर छक्का और दो चौके जड़े। टीम की बेहतर परफार्मेंस की वजह से दिल्ली डेयरडेविल्स ने यह जीत हासिल करने में कामयाब रहा।