वीडियो : ज्योतिष डॉ. जय मदान से जानिए 5 अप्रैल 9 बजे 9 मिनट के लिए दीया जलाने के पीछे का तर्क…PM मोदी ने जनता से की है दीया जलाने की अपील…

आध्यात्म. देश की समस्त जनता को 5 अप्रैल को दीया जलाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है.यह लोगों के बीच एक आपसी चर्चा का विषय बना हुआ है कि PM मोदी ने यह दिन और समय आखिर क्यों चुना. लोगों के मन में यह प्रश्न चल रहा है कि 5 अप्रैल को, 9 बजे और 9 ही मिनट के लिए दीया जलाने के पीछे क्या वजह हो सकती है. मसहूर एस्ट्रोलॉजर डॉ. जय मदान ने अपने एक वीडियो के माध्यम से इसे समझाने की कोशिश की है.आइए जय मदान डॉ. जय मदान के उन दावों के जरिए जानते है कि 5 अप्रैल को 9 बजे क्या है खास ?

डॉ. जय मदान ने अपने एक वीडियो के माध्यम से 5 अप्रैल रविवार को रात्रि 9 बजे एक दीया मोमबत्ती या टार्च जलाने के पीछे के तर्क को समझाया है. उनका कहना है, कि “जब आप मंगल ग्रह को मजबूत करते हैं, तो आपकी इच्छाशक्ति बढ़ती है, आप चीजों से लड़ने के लिए आंतरिक शक्ति प्राप्त करते हैं, यह आपकी प्रतिरक्षा को बढ़ाता है और आपकी समग्र शक्ति को बढ़ाता है. वह बताती हैं कि 5 तारीख को, चंद्रमा सिंह राशि में है, यह सूर्य की निशानी होने के नाते, इससे चंद्रमा को शक्ति मिलेगी, साथ ही साथ हमें और हमारे देश को भी. वह कहती हैं कि विद्रोह और अराजकता की हालिया घटनाओं पर भी अंकुश लगाया जा सकता है. इसके अतिरिक्त, दीया जलाना प्रकाश और ध्वनि को मिलाएगा. मदान का सुझाव है कि यदि संभव हो तो इलेक्ट्रॉनिक प्रकाश से बचना चाहिए. उस समय के ज्योतिषीय ग्रहों की स्थिति के आधार पर जब सभी भारतीय एक साथ मोमबत्तियाँ या दीये जलाएंगे, तो भय समाप्त हो जाएगा.”

5 तारीख 9 बजे और 9 मिनट पर क्या है खास ?

सोचिए आखिर प्रधानमंत्री ने दीया जलाने के लिए 5 तारीख यानी रविवार के ही दिन को क्यों चुना और उसमे भी समय आखिर 9 ही बजे क्यों?इसका अपने हवाले से कारण बताती हुई जय मदान कह रही हैं –

• 9 मंगल का नंबर होता है.

• 9 बजे 9 मिनट के लिए- अर्थात मंगल का इस समय दोहरा प्रभाव होगा. इससे मंगल मजबूत होगा और लोगो की इच्छा शक्ति इससे मजबूत होगी.

• प्रतिरक्षा शक्ति (इम्यूनिटी) मजबूत होगी.

• चीजों से लड़ने की क्षमता बढ़ेगी.

• यह ताकत बढ़ाएगा और लोगों को हिम्मत देगा

5 अप्रैल को चंद्रमा सिंह (Leo) राशि मे है ,सिंह जो सूर्य की राशि है.सूर्य जो रौशनी का ही मालिक है.उस दिन रौशनी जलाने से चंद्रमा की ताकत बढ़ेगी.और केवल मन को ही नही बल्कि पूरे देश को उससे ताकत मिलेगी.देश मे कई जगह कोरोना संक्रमण को लेकर फैले अफरातफरी का माहौल और कुछ अप्रिय घटनाओं पर जय मदान कहती हैं कि अभी काल सर्प योग की स्थिति बन रही है.जिसकी वजह से लोग ऐसा व्यवहार कर रहे हैं.कोई घर छोड़कर भाग रहा है,कोई चेतावनी के बाद भी एक ही जगह पर इकट्ठा हो रहे हैं तो कोई डॉक्टरों को पत्थर मार रहा है.ये सभी हालात पर भी इससे नियंत्रण पाया जा सकेगा.