माता हीरामणि ट्रस्ट द्वारा प्रत्येक शनिवार महामाया मंदिर में खिचड़ी प्रसाद वितरण और सेवा कार्य का संकल्प

अम्बिकापुर (प्रशांत खेमरिया)- माता हीरामणि सेवा टीम डाल्टनगंज द्वारा इन दिनों प्रत्येक शनिवार को महामाया मंदिर में खिचड़ी प्रसाद का वितरण किया जा रहा हैं। ट्रस्ट के सदस्यों द्वारा इस दौरान निस्वार्थ सेवा कार्य भी संपादित किया जाता हैं। पिछले दो सप्ताह से यह कार्यक्रम जारी हैं। ट्रस्ट के सदस्यों ने बताया कि अनवरत यह कार्यक्रम प्रत्येक शनिवार जारी रहेगा ।

गौरतलब हैं कि, माता हीरामणी सेवा टीम डालटनगंज 1998 से सेवा कार्य से जुड़ी हुई हैं। डाल्टनगंज मे भी प्रशासन के साथ मिलकर टीम ने अभूतपूर्व कार्य किया हैं। कोविड महामारी के समय जरूरतमंदों को राशन और जरूरी मदद पहुँचाने के लिए भी ट्रस्ट अपने क्षेत्र मे अग्रिणी रही हैं।

इस टीम द्वारा हर साल सावन के महीने में बाबा धाम में पूरे एक महीने प्रतिदिन दस हजार कांवड़ियों, भक्तों को भोजन और चिकित्सकीय सहायता सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाती हैं।

इस टीम ने अब मां महामाया अंबिकापुर मे प्रत्येक शनिवार खिचड़ी, जूस, पानी बोतल एवं अन्य समग्री वितरण का संकल्प लिया हैं। शहर के नागरिकों द्वारा टीम के प्रयासों की प्रशंसा की जा रही हैं। टीम में सुरेंद्र अग्रवाल, कंचन अग्रवाल, सुनील अग्रवाल, मदन अग्रवाल, श्याम अग्रवाल, व्यास कुमार, क्याश मेहता, सुरेश कुमार अग्रवाल, राकेश कुमार अग्रवाल, अनिल अग्रवाल, रोहित कुमार, अशोक और अन्य शामिल हैं।

IMG 20230212 WA0001

कंचन अग्रवाल ने बताया कि इस समय वे सभी लोग अंबिकापुर में व्यवसाय हेतु निवासरत हैं। व्यवसाय के अलावा वे सेवा कार्य भी तन-मन से करते हैं। इसी क्रम में महामाया मंदिर में प्रसाद वितरण का कार्यक्रम चल रहा हैं। उन्होंने बताया कि समाज सेवा से संबंधित अन्य कार्य भी अब होंगे। अंबिकापुर में जो भी लोग प्रसाद वितरण कार्यक्रम में सम्मिलित होना चाहते हैं और सहभागी बनना चाहते हैं वे आमंत्रित हैं। इस समय चांदनी चौक कॉलोनी में निवासरत सभी लोग प्रसाद वितरण कार्यक्रम में सहभागी बन रहे हैं।