आर्ट आफ लिविंग के संस्थापक श्री रविशंकर ने आजीविका महाविद्यालय का भ्रमण..

अम्बिकापुर –अम्बिकापुर में स्थापित आजीविका महाविद्यालय का भ्रमण आर्ट आॅफ लिविंग के संस्थापक श्री रविशंकर ने आज अपने अम्बिकापुर प्रवास के दौरान किया। इस अवसर पर प्रदेश के जल संसाधन एवं उच्च शिक्षा मंत्री श्री रामविचार नेताम,जिला पंचायत की अध्यक्ष श्रीमती पुष्पा नेताम, कलेक्टर श्री आर. प्रसन्ना, जिला पंचायत सीईओ श्रीमती किरण कौशल उपस्थित थे।

उन्होंने यहां पर विभिन्न निकायो में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे विद्यार्थियों से आत्मीयता से बातचीत कर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। श्री रविशंकर ने विद्यार्थियों से कहा कि आजीविका की शिक्षा वर्तमान समय में एक महत्वपूर्ण पहल है। इससे ग्रामीण युवाओं के कौशल का विकास कर निश्चित रोजगार पाया जा सकता है। जिससे जीवन में सफलता की प्राप्ति होगी। उन्होंने परिसर में पौध रोपण किया तथा काॅलेज द्वारा 25 लड़कियों के लिए चलाए जा रहे ब्यूटीपार्लर प्रशिक्षण कार्यक्रम का फीता काटकर शुभारम्भ किया।

कलेक्टर श्री आर. प्रसन्ना ने काॅलेज की गतिविधियों एवं चलाए जा रहे विभिन्न कोर्स की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि युवाओं के कौशल के अनुरूप उन्हें प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है तथा उनके व्यक्तित्व विकास के लिए योग जैसे कार्यक्रम नियमित रूप से चलाए जा रहे हैं। श्रीमती किरण कौशल ने बताया कि काॅलेज में रोजगार के साथ-साथ जीवन निर्माण की शिक्षा दी जा रही है। परिसर में गार्डनिंग के माध्यम से कृषि कार्य से अवगत कराया जा रहा है। प्रशिक्षणार्थियों ने श्री रविशंकर को स्वयं के द्वारा निर्मित हैण्डबैग भेंट किया।