10वीं-12वीं सप्लीमेंट्री परीक्षा के लिए टाइम-टेबल जारी.. इस तारीख़ से शुरू होंगी परीक्षाएं!…

भोपाल। मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10वीं और 12वीं बोर्ड की पूरक परीक्षाओं के लिए टाइम टेबल जारी कर दिया है। 14 सितंबर से परीक्षाएं होंगी। टाइम टेबल बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.mpbse.nic.in पर देखा जा सकता है।

पूरक परीक्षाएं 14 सितंबर से शुरू होकर 22 सितंबर तक आयोजित की गई है। 10वीं और 12वीं बोर्ड की ये पूरक परीक्षा, परीक्षा केंद्रों पर होंगी।

एमपी बोर्ड ने बोर्ड की पूरक परीक्षा की तैयारी पूरी कर ली है। सभी 51 जिलों में जिला और ब्लॉक स्तर पर परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। हाई स्कूल परीक्षार्थियों के लिए 419 और हायर सेकेंडरी के पूरक परीक्षार्थियों के लिए 430, हायर सेकेंड्री व्यावसायिक परीक्षा के पूरक परीक्षार्थियों के लिए 58 परीक्षा केंद्र प्रदेश भर में बनाए गए हैं।

इस साल हाई स्कूल के 1,37,912 छात्र, हायर सेकेंडरी के 1,21,645 छात्र और हायर सेकेंडरी व्यावसायिक के 2714 छात्र पूरक परीक्षा में शामिल होंगे।

छात्र एमपी बोर्ड की वेबसाइट से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। www.mpbse.mponline.gov.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड किया जा सकता है। एमपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की पूरक परीक्षा में अंध, मूक बधिर छात्र भी शामिल होंगे। प्रायोगिक विषयों (प्रैक्टिकल) में लिखित परीक्षा के बाद उसी दिन केंद्राध्यक्ष प्रैक्टिकल भी लेंगे।