लड़की के घरवालों ने प्रेमी को जिंदा जलाया, मरने से पहले लड़के ने दिया ये बयान

सागर। मध्य प्रदेश के सागर जिले में एक शख्स को प्यार करने की सजा मौत के रूप में मिली है। सागर जिले के सेमरा लहरिया गांव में 25 वर्षीय शख्स को प्रेमिका के घर वालों ने कथित तौर पर जिंदा जलाकर मार डाला। पुलिस ने शनिवार को जानकारी दी कि शख्स जिससे प्यार करता था, उसके परिवार वालों ने ही इस घटना को अंजाम दिया है। 

सागर जिले के एसपी अतुल सिंह ने कहा घटना गुरुवार देर रात सागर के नारयोली थाना क्षेत्र के सेमरा लहरिया गांव की है और इस सिलसिले में महिला के परिवार के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि जिस 23 वर्षीय महिला के साथ मृतक का अफेयर था, वह भी इस घटना में झुलस गई। महिला ने आरोप लगाया कि मृतक शख्स ने मिट्टी का तेल डालने के बाद उसे आग लगाने की कोशिश की, मगर गलती से वह खुद आग की लपेट में आ गया, जबकि उसके परिवार के सदस्यों ने दोनों को बचाने की कोशिश की।

अतुल सिंह ने कहा कि पीड़ित शख्स की शुक्रवार को सागर के एक अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। मरने से पहले अपने बयान में उसने आरोप लगाया कि उसे गुरुवार की रात एक फोन आया था और उसे एक बैठक के लिए महिला के घर आने के लिए कहा गया था। उसने कहा कि जब वह वहां गया तो उसके परिवार के चार सदस्यों ने उस पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी।

उन्होंने बताया कि बाद में जब पीड़ित परिवार के सदस्यों को घटना की सूचना मिली तो वे उसे अस्पताल ले गए। पुलिस अधिकारी ने बताया कि चारों आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है। इधर, मृतक के परिजनों ने शुक्रवार शाम सागर-बीना रोड पर नाकाबंदी कर महिला के परिवार के घर को गिराने की मांग की। हालांकि, मध्य प्रदेश के शहरी प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह के आश्वासन के बाद उन्होंने धरना समाप्त कर दिया।