जुलाई में भी बंद रहेंगे इस राज्य के स्कूल.. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए CM ने लिया फ़ैसला

भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जुलाई में भी स्कूल बंद रखने की तैयारी है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बच्चों की सुरक्षा के लिए जुलाई महीने में स्कूल ना खोलने की बात कही है. इसके बाद तय हो गया है कि प्रदेश में जुलाई में भी स्कूल नहीं खुलने वाले हैं. स्कूल शिक्षा विभाग ने 30 जून तक स्कूलों में छुट्टियां बढ़ा दी है. इस मामले में सीएम ने कहा है कि कोरोना के चलते हालात ठीक नहीं है. इसलिए बच्चों को स्कूल नहीं बुलाया जा सकता.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा’.. कोरोना को देखते हुए अभी हालात ठीक नहीं हैं. ऐसे में बच्चों को स्कूल नहीं बुलाया जा सकता है. अब जुलाई में भी स्कूल नहीं खुलेंगे. स्कूल खोलने को लेकर जून के अंत में एक बैठक होगी. इस दौरान स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ इस मामले पर चर्चा की जाएगी. उसके बाद ही आगे के फैसले किए जाएंगे. मैं इतना कह सकता हूं कि जुलाई में स्कूल बंद ही रहेंगे.’

स्कूलों में 30 जून तक अवकाश घोषित

स्कूल विभाग ने सबसे पहले 4 मार्च को अवकाश घोषित किया था. इसके बाद कोरोना संक्रमण को देखते हुए 07 जून तक स्कूलों में शिक्षकों और छात्रों के लिए छुट्टीयां घोषित की गई थी. स्कूल शिक्षा विभाग ने हाल ही में कोरोना के चलते निजी और सरकारी स्कूलों में 30 जून तक छुट्‌टी घोषित कर दी है. इसमें छात्रों के साथ ही शिक्षकों को भी अवकाश दिया गया है.

स्कूल खुलने की गाइडलाइन बनाई जा रही

स्कूल शिक्षा विभाग स्कूलों को लेकर केंद्र की गाइडलाइन का इंतजार कर रहा है. दूसरे बोर्ड के जारी दिशा निर्देशों का आकलन करके एक गाइडलाइन तैयार करेगा. इसके बाद ही सरकारी और निजी स्कूलों के लिए दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे. बच्चों की पढ़ाई पर कोई प्रभाव न पड़े, इसलिए सरकारी और निजी स्कूलों में ऑनलाइन क्लास ली जा रही है. वैसे सरकारी स्कूलों में ऑनलाइन क्लासेज का प्रयास फिलहाल फिसड्डी ही साबित हो रहा है.