मरीज़ के परिजनों ने ICU में डॉक्टर से मारपीट की, जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर गए

इंदौर. मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौ के एमवाय अस्पताल में डॉक्टर के साथ मरीज के परिजनों द्वारा की गई मारपीट और बदसलूकी का मामला गर्माता जा रहा है. शनिवार को इसके विरोध में अस्पताल के जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर चले गए हैं. बताया जा रहा है कि दोपहर दो बजे सभी जूनियर डॉक्टर काम छोड़कर अस्पताल कैंपस में जमा हुए और अपने साथी डॉक्टर के खिलाफ मारपीट के विरोध-प्रदर्शन करने लगे.

दरअसल शुक्रवार को मल्हारगंज थाना क्षेत्र की रहने वाली बुजुर्ग महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में लाया गया था. महिला ने जहर खा लिया था. महिला की मौत हो जाने के बाद उसके परिजनों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने आईसीयू में मौजूद डॉक्टर के साथ गाली-गलौज और मारपीट की. इस मामले में डॉक्टरों ने पुलिस से शिकायत की थी.

पुलिस द्वारा आरोपियों के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लेने के विरोध में शनिवार को एमवाय अस्पताल में जूनियर डॉक्टरों ने हड़ताल और प्रदर्शन किया. डॉक्टरों की हड़ताल से अस्पताल आने वाले मरीजों की परेशानियां बढ़ गई हैं. अस्पताल प्रबंधन और अस्पताल के अधीक्षक डॉक्टर पी.एस ठाकुर के मुताबिक हड़ताली डॉक्टरों को मनाने का प्रयास जारी है.