पबजी की लत ने नाबालिगों को क्या से क्या बना दिया… पुलिस ने पकड़कर पूछताछ की तो हुए ये खुलासे.. पढ़ें पूरी ख़बर

इंदौर। पबजी जैसे ऑनलाइन गेम की लत बच्चों को किस तरह से बिगाड़ रही है, इसका एक ताजा उदाहरण मध्यप्रदेश के इंदौर से सामने आया है। यहां पबजी की लत ने दो नाबालिगों को लुटेरा बना दिया। इस लत के कारण उन्होंने एक-दो नहीं बल्कि करीब एक दर्जन से ज्यादा घटनाओं को अंजाम दिया। फिलहाल पुलिस ने बाणगंगा इलाके से दोनों नाबालिगों को पकड़ लिया है। उनके पास से पांच मोबाइल फोन, दो हजार रुपये, चार बाइक व दो बैग बरामद हुए हैं।  

लूट के रूपयों से पूरे करते थे महंगे शौक

पुलिस की पूछताछ में दोनों ने बताया कि उन्हें ग्रुप में पबजी खेलना था। इसके लिए महंगे मोबाइल फोन की जरूरत थी। इस जरूरत को पूरा करने के लिए उन्होंने पहली बार लूट की थी। इसके बाद यह उनकी आदत बनती गई। उन्होंने लूट के पैसों से महंगे मोबाइन फोन के साथ ही ब्रांडेड जूते व कपड़े भी खरीदे। 

महिलाओं को बनाते थे निशाना

आरोपियों का कहना है कि वे लूट के लिए महिलाओं को टारगेट करते थे, जिससे उनके पकड़े जाने की गुंजाइश न के बराबर हो। दोनों नाबालिकों ने छह महीने पहले युवती के साथ लूटपाट की थी, इसके बाद दोनों ने साथ मिलकर कई घटनाओं को अंजाम दिया। 

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पकड़ा 

पुलिस ने बताया कि पकड़े गए दोनों नाबालिगों में से एक की उम्र 16 व दूसरे की 17 साल है। एक के पिता बाणगंगा इलाके में मजदूरी करते हैं तो दूसरे के पिता की दुकान है। आरोपियों के पास से चार बाइक बरामद हुई हैं, जिसमें दो बाइक चोरी की हैं।