फर्जी तांत्रिक ने अमीर बनाने का झांसा देकर महिला से ठगे 1.5 लाख रुपये… थमा गया चूरन

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में पुलिस ने एक फर्जी तांत्रिक को गिरफ्तार किया है.. आरोपी बीमारी को ठीक करने वा पैसा कमाने की लालच देकर वो लोगों को ठगी का निशाना बनाता था.. इंदौर के सदर बाजार थाना पुलिस ने महिला की फरियाद पर फर्जी तांत्रिक को गिरफ्तार किया है… बाबा ने महिला को जल्द अमीर बनाने का सपना दिखाकर उससे ठगी की थी. पुलिस ने शमशूद मलंग नामक एक कथित तांत्रिक बाबा को गिरफ्तार किया है. तांत्रिक ने सिकंदराबाद में रहने वाली शबनम से कुछ समय पहले संपर्क किया था और तंत्र-मंत्र से किसी भी बीमारी का इलाज करने का दावा किया था..

शिकायत के मुताबिक शबनम की मां अक्सर बीमार रहती थी.. इसी क्रम में शबनम आरोपी बाबा के संपर्क में आई और मां का इलाज बाबा से करवाने को राजी हो गई.. बाबा शबनम की मां का तंत्र क्रिया करके इलाज करता रहा और उसके एवज में रकम भी वसूलता रहा.. इस दौरान तांत्रिक बाबा ने ठगी की एक और चाल चली… उसने महिला को अमीर बनाने का सपना दिखाया और कहा कि उस पर काला जिन्न सवार होता है और वह किसी को भी तंत्र-मंत्र से करोड़पति बना सकता है.. इसी बात से महिला आरोपी तांत्रिक के झांसे में आ गई..

ऐसे की ठगी

पूजा के लिए राजी होने पर तांत्रिक बाबा ने महिला से पूजा में खर्च होने के नाम पर डेढ़ लाख रुपये लिए और वादा किया कि जल्द ही इन पैसों को कई गुना करके लौटाएगा.. उसके लिए कड़ी पूजा करनी होगी. कुछ समय तक जब महिला को पैसे नहीं मिले तो उसने थाने में शिकायत कर दी. इसके बाद बाबा ने बीते गुरुवार को आकर एक पोटली महिला को दी और कहा कि आज शुभ दिन है. आज से आठ दिन तक इसकी पूजा करेगी तो उसे करोड़ों रुपये मिलेंगे. महिला को शंका हुई तो उसने पोटली खोल कर देखी तो उसके भी होश उड़ गए. पोटली में बच्चों के खेलने वाले चूरन व नकली नोट मिले, जिस पर मनोरंजन बैंक लिखा हुआ था.

..तो की पुलिस से शिकायत

ठगी का पता चलने पर योजनाबद्ध तरीके से महिला ने पुलिस को बुलाया और फर्जी तांत्रिक बाबा को गिरफ्तार करवाया. पुलिस अब आरोपी को हिरासत में लेकर अन्य ठगी की वारदात के बारे में जानकारी जुटा रही है. पुलिस अधिकारियों को भी आशंका है कि आरोपी ने शहर और शहर के बाहर ऐसी कई वारदातों को अंजाम दिया होगा. सदर बाजार थाना प्रभारी अजय वर्मा के मुताबिक महिला की फरियाद पर कथित तांत्रिक को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी शमशूद मलंग नामक बाबा ने सिकंदराबाद इलाके में रहने वाली महिला से किसी के माध्यम से सम्पर्क किया और पहले इलाज के नाम और फिर पैसे कई गुना करने के नाम पर लाखों रुपये कमाए. आरोपी को गिरफ्तार कर अन्य वारदातों के बारे में पूछताछ की जा रही है.