मुख्यमंत्री श्री चौहान ने की राष्ट्रपति पदक विजेता पुलिस अधिकारियों से सौजन्य भेंट

Police officer received the Presidential Medal
Police officer received the Presidential Medal

भोपाल 

  • पुलिस कल्याण की योजनाएँ बनायें : CM

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज यहाँ राष्ट्रपति पदक विजेता पुलिस अधिकारी और उनके परिवार को अपने निवास पर सम्मान स्वरूप आमंत्रित किया। श्री चौहान ने अपने उदबोधन में पुलिस अधिकारियों की कठिन ड्यूटी और उन पर महत्वपूर्ण जिम्मेदारी की चर्चा करते हुए कहा कि पुलिस की सजगता से ही शांति व्यवस्था कायम है। उन्होंने पुलिस महानिदेशक को पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों के कल्याण और विशेष रूप से बच्चों की उच्च शिक्षा के लिये विशेष योजनाएँ बनाने के निर्देश दिये।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कानून व्यवस्था बनाये रखना न सिर्फ विकास बल्कि आम जनजीवन के लिये जरूरी है। मध्यप्रदेश पुलिस ने प्रदेश की कानून व्यवस्था को बनाये रखने के लिये सराहनीय भूमिका निभायी है। उन्होंने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था बनाने में जन-भागीदारी को भी महत्व दिया गया है। महिलाओं द्वारा शराब की दुकान बन्द करने संबंधी शिकायत पर तत्काल कार्रवाई की जाती है। पिछले तीनचार साल में शराब की एक भी नई दुकान नहीं खुली। उन्होंने पुलिस प्रशासन से आग्रह किया कि जिस प्रकार चंबल से डाकुओं का सफाया किया गया है उसी प्रकार गैरकानूनी नशीली दवाइयाँ बेचने वालों पर भी प्रभावी कार्रवाई करें।

पुलिस महानिदेशक श्री नंदन दुबेमुख्यमंत्री की धर्मपत्नी श्रीमती साधना सिंह चौहान एवं वरिष्ठ पुलिस अधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे। अपर पुलिस महानिदेशक श्री शैलेन्द्र श्रीवास्तव ने आभार व्यक्त किया।

मध्यप्रदेश मे स्वतंत्रता दिवस समारोह मे मुख्यमंत्री शिवराज ने क्या कहा पढिए https://fatafatnews.com/?p=10655