शाहरुख खान की वापसी ने रच दिया इतिहास, पठान ने 7 दिन में कमा लिए 600 करोड़ रुपये, तोड़ डाले ये रिकॉर्ड


मुंबई. बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ को रिलीज हुए सात दिन हो चुके हैं. बॉक्स-ऑफिस फिल्म पठान का जलवा अब भी बरकरार है. फिल्म ने 25 जनवरी को रिलीज होने के बाद से केवल एक सप्ताह में दुनियाभर में 634 करोड़ रुपये की कमाई की. ‘पठान’ ने अपने सातवें दिन भारत में 23 करोड़ रुपये की कमाई दर्ज की है, जिसमें हिंदी में 22 करोड़ और सभी डब वर्जन में 1 करोड़ रुपये का कलेक्शन है. सातवें दिन ओवरसीज ग्रॉस 15 करोड़ रुपये है.

7 दिनों में ‘पठान’ ने अकेले विदेशी क्षेत्रों में 29.27 मिलियन डॉलर यानी 238.5 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है, जबकि भारत में कुल कलेक्शन 330.25 हो गया है. जिसमें फिल्म ने हिंदी में 318.50 करोड़ रुपए और डब वर्जन में 11.75 करोड़ रुपए की कमाई की है. फिल्म पठान में शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण के अलावा जोन अब्राहम भी मुख्य भूमिका में हैं.

रिकॉर्ड्स की लगाई झड़ी

पठान फिल्म ने बंपर कमाई के साथ रिकॉर्ड्स की भी झड़ी लगा दी है. पठान फिल्म एक हफ्ते में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है. पठान ने ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. शाहरुख खान का जादू एक बार फिर दर्शकों के सिर चढ़कर बोल रहा है. फिल्म की सफलता से पूरी टीम फूली नहीं समा रही है. पठान की टीम सफलता के बाद से ही जश्न में डूबी है.

शाहरुख खान ने फिल्म की सफलता पर मीडिया से बात करते हुए दर्शकों के सवालों के भी जवाब दिए. साथ ही फिल्म की सफलता पर अपनी खुशी भी जाहिर की है. वहीं दीपिका पादुकोण भी फिल्म को लेकर कई तरह की बातें बताईं. बता दें कि पठान फिल्म काफी विवादों में रही है.

पठान का गाना बेशरम रंग रिलीज होते ही सोशल मीडिया पर इसकी चर्चा तेज हो गई थी. साथ ही फिल्म को काफी डिजिटल विरोध का भी सामना करना पड़ा. हालांकि विरोध से फिल्म को फायदा हुआ और गाने भी हिट हो गए. गानों के साथ अब फिल्म ने भी ताबड़तोड़ कमाई की है. जहां एक बार फैन्स भी शाहरुख खान के कमबैक से खुश हैं वहीं शाहरुख भी दर्शकों के प्यार के लिए आभार जता रहे हैं.