आसुस ने शानदार कैमरे के साथ लॉन्‍च किया झेनफोन झूम

ताइवान की कंपनी आसुस ने फोटोग्राफी सेंट्रिक स्‍मार्टफोन झेनफोन झूम को भारत में लॉन्‍च कर दिया है। झेनफोन झूम को दुनिया का सबसे पतला 3एक्‍स ऑप्‍टिकल जूम स्‍मार्टफोन बताया जा रहा है यह फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकता है। फरवरी से यह कंपनी के एक्‍सक्‍लूसिव स्‍टोर्स से भी उपलब्‍ध होगा।

झेनफोन झूम में 10 होया लेंस, 3एक्‍स ऑप्‍टिकल जूम, ऑप्‍टिकल इमेज स्‍टैबलाइजेशन (लेवल 4), लेजर ऑटोफोकस, डुअल-कोर रियल टोन फ्लैश के साथ f/2.7 अपर्चर से लैस 13 मेगापिक्‍सल का रियर कैमरा है और f/2.0 अपर्चर के साथ 5 मेगापिक्‍सल का फ्रंट कैमरा है। इसमें फोटो कोलाज व मिनी मूवी जैसे फीचर्स भी हैं पर 4के वीडियो रिकार्डिंग का सपोर्ट नहीं है।

झेनफोन झूम में 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्‍प्‍ले व 1920×1080 पिक्‍सल का रेज्‍योलूशन व कार्निंग गोरिल्‍ला ग्‍लास 4 लगा है। इसके अलावा इसमें 2.5गीगाहर्ट्ज क्‍वाड-कोर इंटेल एटम जेड3590 प्रोसेसर के साथ पावर वीआर जी6430 जीपीयू व 4जीबी का रैम लगा है। 128जीबी के इंटरनल मेमोरी के साथ आने वाले डिवाइस में माइक्रोएसडी कार्ड के सहारे स्‍टोरेज को बढ़ाया जा सकता है।

इस फोन का प्रदर्शन कंपनी ने पहली बार सीईएस 2015 में किया था। यह सिंगल सिम फोन एंड्रायड 5.0 लॉलीपॉप पर आधारित है। यह 4जी एलटीई कनेक्‍टीविटी को सपोर्ट करता है और इसमें 3,000एमएएच की नॉन रिमूवेबल बैटरी लगी है। यह फास्‍ट चार्जिंग टेक्‍नोलॉजी को सपोर्ट करता है, इससे फोन मात्र 39 मिनट में 0 से 60 प्रतिशत तक चार्ज हो सकता है। झेनफोन झूम में रिमूवेबल बैक पैनल है जो चमड़े का बना है जबकि इसका बाहरी फ्रेम मेटल का है। यह काले व सफेद रंगों में उपलब्‍ध है। इस फोन के साथ इंटीग्रेटेड सेफ्टी लूप है। इसके साथ आसुस झेनफोन झूम झेन फ्लेश व ट्राइपॉड कॉम्‍बो बेच रहा है जिसकी कीमत 39,999 रुपये होगी।