विडियो: 16 साल मे फिल्मों की Star बनी दिव्या भारती का जीवन…

मनेरंजन डेस्क. बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस रह चुकी दिव्या भारती को आज कौन नहीं जानता.. जब भी 90 के दशक की फिल्मों की बात आती है तो मासूम सी दिखने वाली दिव्या भारती का नाम हर किसी के जुबान पर आता है.. दिव्या भारती का जन्म 25 फरवरी 1974 को मुंबई में हुआ था. उनके पिता का नाम ओम प्रकाश भारती और मां का नाम मीना भारती था. दिव्या अपने परिवार में सबसे बड़ी बेटी थी. उनका एक छोटा भाई कुनाल और एक छोटी बहन पूनम भी है..

दिव्या भारती के फ़िल्मी करियर की शुरुआत बहुत ही कम उम्र में हो गई थी. उन्होंने महज 14 की उम्र मे ही फिल्मो मे आने के प्रयास शुरू कर दिए थे. और कई असफल प्रयासों के बाद उन्हें अपनी किस्मत चमकाने का मौका मिला,. सन् 1990 में जब वह 16 वर्ष की थी.. उन्हें एक तेलुगु फिल्म बोब्बिली राजा में काम करने का मौका मिला….. फ़िल्मी सफर में उन्हें बड़ी सफलता ‘विश्वात्मा’ से मिली.. इस फिल्म के “सात समुन्दर पार गाने” पर किये गए डांस ने उन्हें रातों रात स्टार बना दिया.. जिसके बाद दिव्या भारती की एक के बाद एक कई फिल्मे हिट हुई.. इन्होने शाहरुख़ खान, गोविंदा और ऋषि कपूर जैसे कई अभिनेताओं के साथ काम किया.. जिसके बाद उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला.

दिव्या भारती की शादी साजिद नाडियाडवाला से 10 मई 1992 को हुई थी.. शोला और शबनम की शूटिंग के समय गोविंदा ने दिव्या भारती की मुलाकात साजिद नाडियादवाला से कराई थी और फिर दोनो की दोस्ती हुई और दोस्ती प्यार मे बदल गई.. फिर कुछ ही दिन बाद साजिद और दिव्या ने शादी कर ली… दिव्या ने अपनी शादी के बाद इस्लाम धर्म को कबूल किया और उन्होंने अपना नाम दिव्या भारती से बदल कर साना नाडियाडवाला कर लिया..

दिव्या भारती की 5 अप्रैल 1993 को एक हादसे में मौत हो गई.. दरअसल 5 अप्रैल की रात मुंबई के वर्सोवा के अपने तुलसी अपार्टमेंट के पांचवें मंजिल की बालकनी से गिर गई.. जिससे उनकी मौत हो गई.. जब उनकी मृत्यु हुई तब उन्होंने अनिल कपूर के साथ फ़िल्म “लाडला” के आधे से ज्यादा भाग को चित्रित किया था. लेकिन बाद में श्रीदेवी को उनकी भूमिका निभाना पडा .. आज दिव्या भारती हमारे बिच नहीं रही.. फिर भी वो आज भी अपने चहेतो के दिलो पर राज करती हैं…