संत रामपाल के आश्रम की घेराबंदी, समर्थक भी जमा

चंडीगढ़

हिसार स्थित सतलोक आश्रम के संत रामपाल की गिरफ़तारी किसी भी वक्त हो सकती है। पंजाब तथा हरियाणा हाईकोर्ट से गिरफ्तारी का आदेश मिलने के बाद पुलिस ने आश्रम की घेराबंदी कर दी है। पुलिस और प्रशासन वहां दल-बल के साथ मौजूद हैं। इस बीच भारी संख्या में समर्थक भी वहां पहुंच चुके हैं। ऐसे में पुलिस भी कोई कदम उठाने में हिचक रही है क्योंकि समर्थकों से टकराव भी हो सकता है।

इससे पहले शुक्रवार को हेलीकॉप्टर से आश्रम का जायजा लिया गया था। मालूम हो, संत रामपाल के खिलाफ अदालत की अवमानना के एक मामले में गिरफ्तारी का आदेश जारी हुआ है, लेकिन संत के भक्त उनकी गिरफ्तारी नहीं होने दे रहे हैं।

आश्रम का बिजली-पानी कटा

हरियाणा पुलिस ने दबाव बढ़ाते हुए सतलोक आश्रम का बिजली-पानी काट दिया है और चारों तरफ से आने वाले मार्गों को सील कर दिया है। अंदेशा जताया जा रहा है कि पुलिस किसी भी समय आश्रम पर कार्रवाई कर सकती है। पुलिस अधीक्षक ने आश्रम का हवाई सर्वे किया तो पुलिस महानिदेशक स्वयं हिसार में डेरा हुए हैं। संत के समर्थक भी आश्रम के चारों ओर डटे हुए हैं। रेलवे स्टेशन, बस अड्डा सहित कई क्षेत्रों में पुलिस का पहरा है। कई मार्गों पर बैरिकेड्स लगाकर लोगों को रोका जा रहा है। रामपाल को गिरफ्तार करने के लिए कई जिलों के पुलिस कप्तान, कई डीएसपी व पुलिसकर्मियों को बुलाया गया है।