शिक्षा नीति में होगा बड़ा बदलावः स्मृति

वाराणसी

 उत्तर प्रदेश की सांस्कृतिक नगरी वाराणसी में महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के एक कार्यक्रम में शरीक हुईं केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि जल्द ही शिक्षा नीति में बड़ा बदलाव किया जाएगा। ईरानी ने वाराणसी में मदन मोहन मालवीय पत्रकारिता संस्थान में दो दिवसीय संगोष्ठी का उद्घाटन किया।

ईरानी ने कहा कि मालवीय जी के नाम पर टीचरों की ट्रेनिंग होगी। बाबा विश्वनाथ का आशीर्वाद मिला तो शिक्षा नीति में बड़े बदलाव किए जाएंगे। इसका फायदा छात्र-छात्राओं को मिलेगा।

हालांकि ईरानी को विरोध का सामना भी करना पड़ा। इस दौरान काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) और आइसा के छात्र-छात्राओं ने छात्र संघ की मांग को लेकर करीब 20 मिनट तक स्मृति का रास्ता रोके रखा। कुछ छात्राएं तो स्मृति की गाड़ी के आगे लेट गईं। जिसके चलते छात्राओं और पुलिस के बीच झड़प भी हो गई।

वहीं आइसा की नेता शिखा ने बताया कि पुलिस के जवानों ने लड़कियों के साथ मारपीट करने की कोशिश की। इसलिए उन्होंने सड़क पर लेटकर इसका विरोध किया। छात्राओं ने विरोध के दौरान संघ को बहाल करने के नारे लगाए और स्मृति को अपनी मांगों का लेकर एक ज्ञापन भी सौंपा।