पापा ने तोड़ा रेड सिग्नल..बेटे ने बुलाई पुलिस…

 

अगर लाल बत्ती तोड़ने के बाद आपके पास पुलिस की कॉल आ जाए तो ?

और आपको पता चले कि ये कॉल आपके सुपुत्र की वजह से आई है तो ?

मैसाचुसेट्स

कई बार आप जल्दबाजी में आप लाल बत्ती तोड़कर गाड़ी निकाल लेते हैं तो भी कोई बुरा नहीं मानता। हां, चालान का खतरा जरूर रहता है। पर अगर लाल बत्ती तोड़ने के बाद आपके पास पुलिस की कॉल आ जाए तो? और आपको पता चले कि ये कॉल आपके सुपुत्र की वजह से आई है तो?

कुछ ऐसा ही हुआ अमेरिका में मैसाचुसेट्स के क्विंसी शहर में। जहां एक पिता के लाल बत्ती तोड़ने की बात 6 साल के बच्चे रॉबर्ट्स ने पुलिस को बताई। बच्चे ने पुलिस को कॉल करके कहा कि मेरे पिता ने अभी अभी लाल बत्ती तोड़ी है। इस आवाज में बच्चे की पिता को लेकर फिक्र झलक रही थी।

पर अगर लाल बत्ती तोड़ने के बाद आपके पास पुलिस की कॉल आ जाए तो? और आपको पता चले कि ये कॉल आपके सुपुत्र की वजह से आई है तो

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बच्चे ने आगे अपने पिता की फिक्र जताते हुए कार की पूरी जानकारी दी। उसने कहा कि वो काली गाड़ी निकालकर ले गए हैं। ये मेरी मां की एकदम नई कार है। रॉबर्ट्स से जब आगे पूछा गया, तो उसने कहा कि उसत पिता गाड़ी को धुलाने ले गए हैं।

बच्चे की सूचने के बाद पुलिस कंट्रोल रूम से उसके पिता को फोन किया गया। उसके पिता ने हैरानी के साथ कहा कि मैं शर्मिदा हूं। और माफी मांगता हूं। पुलिस वालों ने भी उससे कोई जुर्माना नहीं वसूला। पुलिस अधिकारी बच्चे को 6 साल का बता रह हैं तो बच्चे के पिता ने कहा कि वो अभी 5 ही साल का है। इस घटना के बावजूद पुलिस ने रॉबर्ट्स के पिता पर किसी भी तरह का जुर्माना नहीं लगाया।