30 साल की हो गईं श्रुति हासन, फिल्मों में एक्टिंग के साथ गाए हैं गाने

फिल्म ‘हे राम’ से बतौर बाल कलाकार अभिनय की शुरुआत करने वालीं श्रुति हासन आज अपना 30वां जन्मदिन मना रही हैं। तमिल और तेलुगू फिल्मों के अलावा श्रुति ने कई हिंदी फिल्मों में भी काम किया है। पिछले साल श्रुति ‘गब्बर इज बैक’ और ‘वेकलम बैक’ जैसी फिल्‍मों में भी नजर आई थीं और जल्द ही जाॅन अब्राहम के साथ फिल्म ‘राॅकी हेंडसम’ में रोमांस करती दिखेंगी।

एक्शन-ड्रामा फिल्म ‘लक’ से श्रुति ने बतौर अभिनेत्री बाॅलीवुड में कदम रखा था, जिसमें उन्होंने ‘आजमा लक आजमा’ गाना भी गाया। कम ही लोग जानते हैं कि श्रुति ने अपने पिता कमल हासन की फिल्म ‘चाची 420’ में ‘जागो गोरी’ और ‘हे राम’ में ‘राम राम’ गीत भी गाया है। अभिनय से पहले श्रुति ने गायन की शुरुआत कर दी थी। महज 6 साल की उम्र में श्रुति ने कमल हसन की तमिल ड्रामा फिल्म ‘थेवर मगन’ में अपनी आवाज में गाया था। इसके अलावा अर्जून कपूर और सोनाक्षी सिन्हा अभिनीत फिल्म ‘तेवर’ का मशहूर गाना ‘जोगनिया’ में भी श्रुति ने अपनी आवाज दी है।

मशहूर अभिनेता कमल हासन और अभिनेत्री सारिका की बड़ी बेटी श्रुति हासन का जन्म चेन्नई में 28 जनवरी 1986 को हुआ था। स्कूली शिक्षा चेन्नई में हासिल करने के बाद श्रुति ने अपनी आगे की पढ़ाई मुंबई में की। कैलिफोर्निया के म्यूजिशियन इंस्‍टीट्यूट से श्रुति ने गायन सीखा और भारत में अपने अभिनय की शुरुआत के लिए वापसी की। श्रुति की एक छोटी बहन भी हैं।

श्रुति के फैंस उनको एक बार फिर से हिंदी फिल्म ‘राॅकी हैंडसम’ में और तमिल फिल्म ‘सिंघम 3’ में अभिनेता सूर्या के साथ देखने के लिए तैयार हो जाएं। इसके अलावा आने वाले दिनों में श्रुति अपने पिता कमल हासन के साथ भी एक फिल्म में नजर आएंगी और वो भी दोनों पिता और बेटी के किरदार में ही दिखेंगे।